आतंकी संगठन ने किया 14 इजराइली सैनिकों को ढेर, गाजा में फिर मजबूत हुआ हमास

इजराइली सेना ने भले ही 2 महीनों में गाजा में तांडव मचा दिया हो और हमास का लगभग सफाया कर दिया हो, मगर अभी भी हमास के आतंकियों ने हार नहीं मानी है। पिछले दो दिनों के इजरायल-हमास युद्ध में हमास के आतंकियों ने 14 इजराइली सैनिकों को ढेर कर दिया। इससे एक बार फिर से हमास आतंकियों के मजबूत होने का संकेत मिलने लगा है।

सैनिक | Sach Bedhadak

तेल अवीव। इजराइली सेना ने भले ही 2 महीनों में गाजा में तांडव मचा दिया हो और हमास का लगभग सफाया कर दिया हो, मगर अभी भी हमास के आतंकियों ने हार नहीं मानी है। पिछले दो दिनों के इजरायल-हमास युद्ध में हमास के आतंकियों ने 14 इजराइली सैनिकों को ढेर कर दिया। इससे एक बार फिर से हमास आतंकियों के मजबूत होने का संकेत मिलने लगा है। यह भी जाहिर हो रहा है कि हमास की कोई न कोई देश मदद कर रहा है। गाजा पट्टी में सप्ताहांत के संघर्ष में 14 इजराइली सैनिक मारे गए।

यह खबर भी पढ़ें:-पाकिस्तान में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम…कराची कैंट रेलवे स्टेशन को उड़ाने की थी तैयारी

अक्टूबर के अंत में जमीनी हमले की शुरुआत के बाद से इजराइली सैनिकों की मौत का यह सबसे अधिक आंकड़ा है और एक संकेत है कि हमास कई हफ्तों के भीषण युद्ध के बावजूद अब भी लड़ाई लड़ रहा है। हालांकि, सैनिकों की मौत के बढ़ते आंकड़े युद्ध के लिए इजराइली जनता के समर्थन में एक महत्वपूर्ण कारक बनने की संभावना है।

हजारों लोगों ने किया प्रदर्शन

हजारों लोगों ने तेल अवीव में भारी बारिश के बीच प्रदर्शन किया और नेतन्याहू के खिलाफ नारेबाजी की। उधर, नेतन्याहू ने सैन्य और नीतिगत विफलताओं के लिए जिम्मेदारी लेने से इनकार करते हुए कहा कि लड़ाई खत्म होने के बाद वह सवालों का जवाब देंगे। इजराइली सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि सेना उत्तरी और दक्षिणी गाजा में अपने आक्रमण का विस्तार कर रही है। सैनिक गाजा के दूसरे सबसे बड़े शहर खान यूनिस में जटिल क्षेत्रों में लड़ाई लड़ रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-चीन में भूकंप ने मचाई भारी तबाही, अब तक 131 लोगों की मौत की पुष्टी