पाकिस्तान में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम…कराची कैंट रेलवे स्टेशन को उड़ाने की थी तैयारी

कराची। पाकिस्तान के कराची में एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम की है। कराची पुलिस के अनुसार, कैंट रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में टाइम बम…

New Project 2023 12 23T183010.939 | Sach Bedhadak

कराची। पाकिस्तान के कराची में एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम की है। कराची पुलिस के अनुसार, कैंट रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में टाइम बम पाया गया। बताया जा रहा है कि आंतकियों ने कैंट रेलवे स्टेशन पर टाइम बम फिट कर दिया था, लेकिन उसके फटने से पहले सुरक्षाबलों ने सफलतापूर्वक बम को निष्क्रिया कर दिया। पाकिस्तान में सिंध आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने कराची के मुख्य रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में ‘टाइम बम’ मिलने के बाद इसे निष्क्रिय कर दिया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

कराची पुलिस के मुताबिक, यहां कैंट रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में टाइम बम पाया गया। किसी अज्ञात शख्स ने एक बैग छोड़ दिया था। स्क्वॉड को बैग में दो किलो विस्फोटक से बना बम मिला। बाकी उपकरणों के साथ इसका वजन पांच किलो के करीब था। इस बम को बम स्कवॉड ने समय रहते ही डिफ्यूज कर लिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

कराची के डीआईजी ऑपरेशंस ने कहा कि शुक्रवार रात 9.15 बजे उन्हें पेशावर से आ रही पेशावर एक्सप्रेस में एक सीट के नीचे बैग रखा मिला। इस बैग को स्टेशन पर निगाह रख रहे गार्ड ने बरामद कर लिया। खोलने पर इसमें बैटरी, तारों और स्विच से जुड़ा एक टाइम बम मिला। गार्ड ने तुरंत ही इसे डिफ्यूज करने के लिए बम स्क्वॉड को सूचित कर दिया। अगर यह टाइम बम फटता तो ट्रेन और स्टेशन धमाके में उड़ सकते थे। सैकड़ों लोगों की जान जा सकती थी। मगर फटने से कुछ देर पहले ही बम को निष्क्रिय कर दिया गया।

बता दें कि कराची पाकिस्तान का सबसे बड़ा शहर है। यहां कैंट स्टेशन पर हर दिन हजारों यात्री और कार्गो ट्रेनों की आवाजाही होती है। पांच प्लेटफॉर्म वाले इस स्टेशन में इस तरह बम पाए जाने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप है।