फ्री बिजली पर गरमाई सियासत, डोटासरा ने पीएम मोदी को घेरा, ‘भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी केंद्र सरकार’

जयपुर। राजस्थान के चुनाव को लेकर सिय़ासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर में जनता से कांग्रेस की गारंटियों…

image 2023 06 01T125550.604 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान के चुनाव को लेकर सिय़ासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर में जनता से कांग्रेस की गारंटियों और उसके वादे में ना आने को चेताया था लेकिन इसके कुछ घंटे बाद ही सीएम गहलोत ने मास्टरस्ट्रोक खेलते हुए मोदी के इस बयान का करारा जवाब भी दे दिया, उन्होंने आज से प्रदेश के सभी परिवारों के लिए 100 यूनिट बिजली फ्री कर दी। इस पर कल से भाजपा और कांग्रेस आपस में उलझ रहीं हैं। भाजपा ने कांग्रेस को मोदी से डरा हुआ बता दिया तो आज कांग्रेस ने भाजपा के इन टिप्पणियों का तीखा जवाब भी दे डाला।

मोदी आएंगे चुनाव जिता कर जाएंगे

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि इस साल चुनाव भाजपा स्थानीय नेताओं पर नहीं मोदी के चेहरे पर लड़ेगी। भाजपा विपक्ष की भूमिका में विफल रही है। ये बात तो तय है कि इनके पास कोई चेहरा नहीं है सिवाय मोदी के। भाजपा को तो मोदी दिख रहे हैं कि मोदी आएंगे और चुनाव जिता कर चले जाएंगे। इनके पास कुछ भी नहीं है, खुद की सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगे हैं और ये हमारी सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

फ्री बिजली पर डोटासरा ने कहा कि हमारी सरकार ने जनहित में ही सारे फैसले लिए हैं, मुख्यमंत्री गहलोत ने आज से प्रदेश के सभी परिवारों को कितनी बड़ी सहूलियत दे दी है। 100 यूनिट बिजली फ्री कर दी है। हम महंगाई राहत कैंप लगा रहे हैं। चिरंजीवी, अन्नपूर्णा जैसी योजनाओं से जनता लाभान्वित हो रही है, तो ये सब भाजपा से देखा नहीं जा रहा है। मोदी कुछ भी आकर बोल रहे हैं। जबकि हमारी सरकार ने महंगाई से त्रस्त जनता को राहत देने का काम किया है। सीएम ने ऐतिहासिक फैसले लिए हैं, लगातार हम जन कल्याण में ही फैसले ले रहे हैं।

कितने भी दौरे कर लें मोदी, कांग्रेस का तोड़ नहीं

डोटासरा ने पीएम मोदी पर करारा पलटवार करते हुए कहा कि वो राजस्थान के कितने भी दौरे कर लें, कितने भी जनता को झूठे आश्वासन दें और कितनी भी थोथी घोषणाएं करें लेकिन राजस्थान की गुड गवर्नेंस और जन-जन को मिल रहे गारंटी अधिकार के आगे भाजपा के सभी प्रोपेगेंडा फेल हैं। मोदी कुछ भी कर लें लेकिन राजस्थान में कांग्रेस की सरकार के ऐतिहासिक कार्यों का उनके पास कोई तोड़ नहीं है।

मायावती ने सवाल नहीं उठाया, नड्डा का लेटर पढ़ा

डोटासरा ने मायावती के बयान पर कहा कि उन्होंने कांग्रेस पर सवाल नहीं उठाया है, उन्हें तो मोदी-नड्डा ने पत्र भेजा है वही बोल रहीं है, वसुंधरा सरकार जो भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी हुई थी, इसलिए तो भाजपा को जनता ने नकारा है और हमें मौका दिया है।

मायावती ने किया था करार हमला

बता दें कि फ्री बिजली पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि राजस्थान में विधानसभा आमचुनाव के नजदीक अब वहाँ की कांग्रेस सरकार द्वारा 500 रूपए में रसोई गैस व 100 यूनिट फ्री बिजली देने आदि की घोषणा स्पष्टतः चुनावी छलावा नहीं तब और क्या? जबकि बढ़ती महंगाई के मद्देनजर इनको ये कार्य सरकार बनने के प्रारंभ में पांच साल पहले कर देना चाहिए था। राजस्थान की तरह ही जनहित व जनकल्याण कार्यों में विफल रही छत्तीसगढ़ की कांग्रेस, मध्य प्रदेश की भाजपा व तेलंगाना की बीआरएस सरकार विधानसभा चुनाव के नजदीक अपनी सरकार को बचाने हेतु अनेकों प्रलोभनों व भ्रामक विज्ञापनों आदि के छलावे का सहारा ले रही हैं जबकि जनता इनसे ऊब चुकी है।

इन चारों राज्यों की जनता ने इन पार्टियों की सरकार को, चुनावी वादे के मुताबिक, महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ापन आदि दूर करने एवं राज्य का आपेक्षित विकास करने का भरपूर मौका दिया, किन्तु इन पार्टियों की सरकारों ने जनता के हित की अनदेखी की व उनके साथ विश्वासघात किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *