वर्ल्ड कप फाइनल में दिल टूटने पर रोहित शर्मा का छलका दर्द, कहा- इस हार को भूलना बहुत मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में हारने के बाद पहली बार बोलते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि जीवन…

Rohit sharma 01 33 1 | Sach Bedhadak

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में हारने के बाद पहली बार बोलते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि जीवन में आगे बढ़ना होगा, लेकिन हार से उबरना उनके लिए बहुत कठिन था। 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल में रोहित शर्मा ने वहने 10 ओवरों में भारत को तूफानी शुरुआत दिलाई है। रोहित शर्मा ने 31 गेंदों में 47 रन की पारी के बदौलत मेजबान टीम पहले पावरप्ले के अंत में 80 रन तक पहुंच गई। लेकिन उसके बाद भारत को बीच के ओवरों में लगातार झटके लगे और भारतीय पारी मात्र 240 रन बनाए है, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया है।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

रोहित शर्मा ने टीम45 आरओ इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, मुझे पता नहीं था कि फाइनल में मिली हार के बाद वापस कैसे आना है। मेरे परिवार और दोस्तों ने मुझे प्रेरित किया। यह समझना मुश्किल था लेकिन जीवन को आगे बढ़ने की जरूरत है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो उस दिन से आगे बढ़ना बेहद कठिन था।

Ind vs aus 01 17 | Sach Bedhadak

टूर्नामेंट खत्म होने के बाद रोहित शर्मा विश्व कप फाइनल में हार के दुख से उबरने के लिए अपने परिवार के साथ यूनाइटेड किंगडम चले गए थे। इसके साथ ही उन्होंने बड़ी संख्या में टीम का समर्थन करने के लिए आने वाले प्रशंसको की सराहना की है। रोहित शर्मा ने कहा, इस टूर्नामेंट के दौरान हम जहां भी गए, उन सभी लोगों से बहुत समर्थन मिला जो सबसे पहले स्टेडियम में आए थे और उन लोगों से भी जो इसे घर से देख रहे थे। रोहित ने बताया कि प्रशंसकों ने उन्हें बताया कि उन्हें विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर गर्व है।