क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने विराट कोहली के करियर को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली के…

virat kohli 01 55 | Sach Bedhadak

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने विराट कोहली के करियर को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली के लिए 100 अंतरराष्ट्रीय शतक का रिकॉर्ड तोड़ पाना बहुत मुश्किल होगा। इसके पीछे उन्होंने विराट कोहली की बढ़ती उम्र को बताया है। बता दें कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक 100 शतकों का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने टेस्ट में 51 शतक और वनडे में 49 सेंचुरी जड़ी है, उसके बाद विराट कोहली का नाम आता हैं, जिन्होंने दोनों फार्मेट में 80 शतक लगाए है, जिसमें 29 टेस्ट और 50 वनडे शतक है। किंग कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में सचिन तेंदुलकर का सबसे अधिक वनडे शतक बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा था।

यह खबर भी पढ़ें:इस बंगाली मॉडल ने ट्रेविस हेड के नाम का भरा सिंदूर, ऐसे रचाई वर्ल्ड कप चैम्पियन से शादी

कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि 35 वर्षीय विराट कोहली 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते है जबकि लारा की विचार कुछ अलग है। लारा ने एक साक्षात्कार में कहा, कोहली की उम्र अभी 35 साल हैं। वह 80 शतक जड़ चुके है और अभी 20 शतकों की जरूरत है। यदि वह हर साल पांच सेंचुरी जड़ते हैं तो उन्हें सचिन की बराबरी करने के लिए 4 साल और चाहिए। कोहली जब 39 साल के हो जायेंगे। यह बहुत मुश्किल काम है।

lara 01 | Sach Bedhadak

ब्रायन लारा ने कहा, यह बात मैं निश्चितता के साथ नहीं कह सकता हूं और कोई भी नहीं कह सकता है। जो लोग कह रहे हैं कि विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दें। सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने में अभी 20 शतक बहुत दूर हैं। ज्यादातर क्रिकेटर अपने पूरी करियर में इतने शतक नहीं लगा पाते है। मैं साहसी बनकर नहीं कहूंगा कि कोहली ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे। कोहली कई रिकॉर्ड तोड़ चुके है लेकिन 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल लग रहा है।

image 16 | Sach Bedhadak

हालांकि, ब्रायन लारा का मानना है कि केवल कोहली ही सचिन के महान रिकॉर्ड के करीब पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा, सिर्फ विराट कोहली की इस रिकॉर्ड के करीब आ सकते हैं। मैं उनके अनुशासन और समर्पण का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। जिस तरह से वो मैच जी जान लगाकर खेलते है, आप उनके फैंस क्यों नहीं हो सकते है, मेरी शुभकामनाएं कोहली के साथ है। यदि वह सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ते है तो मैं बहुत खुश होऊंगा। सचिन तेंदुलकर मेरे बेस्ट फेंड थो और जैसा कि मैंने पहले कहा, मैं किंग कोहली को बहुत बड़ा फैन हूं।