Chhattisgarh: विष्णुदेव साय ने CM पद की, अरुण साव और विजय शर्मा ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

रायपुर में विष्णुदेव साय ने छत्तीगढ़ के मुख्यमंत्री के रुप में की शपथ ली है। उनके बाद अरुण साव और विजय शर्मा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन साइंस कॉलेज ग्राउंड में किया गया।

Rajasthan Police 2023 12 13T163846.704 | Sach Bedhadak

Chhattisgarh Chief Minister Vishnudev Sai: रायपुर में विष्णुदेव साय ने छत्तीगढ़ के मुख्यमंत्री के रुप में की शपथ ली है। उनके बाद अरुण साव और विजय शर्मा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन साइंस कॉलेज ग्राउंड में किया गया। इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई राज्यों के सीएम मौजूद हैं।

विष्णुदेव साय बड़ा आदिवासी चेहरा

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण समारोह समाप्त हो गया है। उनके साथ दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली है। करीब चार बजे राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह हुआ है। विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रमुख आदिवासी चेहरे में से एक हैं। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने सबको चौंकाते हुए 90 विधानसभा सीटों में से 54 सीटों पर कब्जा किया है, जबकि कांग्रेस सिर्फ 35 सीट ही जीत पाई है।

साय ने जगन्नाथ मंदिर में पूजा की

सीएम पद की शपथ लेने से पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय गायत्री नगर स्थित जगन्नाथ मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान जगन्नाथ की पूजा-अर्चना की और आशीर्वाद लिया। इस दौरान रायपुर उत्तर विधायक पुरंदर मिश्रा भी मौजूद थे।

Rajasthan Police 2023 12 13T164605.428 | Sach Bedhadak