पीसीसी चीफ ने चेताया, तबादले नहीं हुए तो चुनावों में फाड़ेंगे कपड़े

प्रदेश में थर्ड ग्रेड तबादलों को लेकर बीते पांच वर्ष से चल रही राड चुनावी साल में खत्म होगी।

image 2023 04 17T072511.908 | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रदेश में थर्ड ग्रेड तबादलों को लेकर बीते पांच वर्ष से चल रही राड चुनावी साल में खत्म होगी। चुनावों से पहले तबादले करने के लिए पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शिक्षा मंत्री के सामने बात रखते हुए समय पर तबादले नहीं करने पर चुनावों में कपडे फाड़ने की बात कही। जिस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तबादलों के लिए जल्द पॉलिसी तैयार कर तबादले करने का आश्वासन दिया। दरअसल रविवार को राजस्थान शिक्षा सेवा प्राध्यापक संघ, राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद द्वारा आयोजित सत्कार समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्रांसफर पॉलिसी पर कहा कि ये उनकी सरकार की कमजोरी रही है, लेकिन जल्द ही इसे भी तैयार कर लिया जाएगा। ताकि भविष्य में किसी को परेशानी न हो।

वहीं सीएम ने कहा कि अगर कोई शिक्षक किसी दलाल के पास ट्रांसफर के लिए गया तो उसके तबादले को कैंसिल कर दिया जाएगा इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश को 2030 तक देश का नंबर वन राज्य बनाने में सहयोग करने की भी अपील की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र की भाजपा सरकार सहित पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने पूरे देश में एक नया मॉडल बनाया है। हॉर्स ट्रेडिंग करके सरकार गिराओ और अपनी सरकार बना लो। इनके पास कोई काम नहीं है, इसलिए चुनाव प्रचार के लिए हमेशा देश भर में घूमते रहते है।

ओपीएस की लड़ाई के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

केंद्र सरकार के पास अटके कर्मचारियों के एनपीएस के फं ड देने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम ने पीएम को कहा था कि राजस्थान के सीएम ने ओपीएस लागू किया है, उस वक्त उन्होंने ध्यान नहीं दिया। जिसका नतीजा उन्होंने भुगता, हिमाचल में सरकार चली गई। उन्होंने पीएम मोदी से अपील की, कि पूरे देश में ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू किया जाए। सीएम ने कहा कि केंद्र जो पैसा लेकर बैठी है, उसमें राजस्थान सरकार का भी है और कर्मचारियों का भी पैसा है। अगर वो पैसा वापस नहीं देंगे तो हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। सीएम ने कहा कि पीएम कभी गांधी, नेहरू और इंदिरा गांधी का नाम नहीं लेते हैं और अब राहुल गांधी के पीछे पड़े हुए हैं। षड्यंत्र करके उन्हें पार्लियामेंट से निकलवाया गया। लेकिन उन्हें समझना होगा कि लोकतंत्र में सरकार बदलती रहती हैं, जनता का मूड कब बदल जाए, किसी को मालूम नहीं पड़ता।

सीएम ने सही टाइम पर हटाया मंत्रिपद से: डोटासरा

प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने उनके शिक्षा मंत्री रहते हुए किए गए कार्यों को गिनाया। उन्होंने कहा कि एक काम थर्ड ग्रेड भर्ती से पहले तबादले किए जाएं , वरना 13 जिलों में एक भी नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव का समय शिक्षा मंत्री के कपड़े फाड़ने का समय होता है।अच्छा रहा कि उन्हें सीएम ने समय रहते शिक्षा मंत्री से हटा दिया। वहीं इस दौरान शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने कहा कि आगामी दिनों में शिक्षा विभाग में एक लाख पद भरे जाएं गे। इस दौरान उन्होंने भाजपा को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उन्हें तो हिंदू धर्म की परिभाषा भी नहीं आती है, लेकिन ये लोग सियासत के लिए धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-अहीरों ने रेजीमेंट, नाथ समाज ने बोर्ड और रावणा राजपूतों ने मांगा आरक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *