ICC World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ इन 2 बल्लेबाजों ने जड़े हैं शतक, रोहित-कोहली का भी नहीं हो पाया हैं सपना पूरा

ICC World Cup 2023 : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। यह मुकाबला कांटे का…

team india 01 19 1 | Sach Bedhadak

ICC World Cup 2023 : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। यह मुकाबला कांटे का होने वाला हैं क्योंकि दोनों टीमें काफी मजबूत है और दोनों टीमों के पास एक से बढ़कर एक बेहतरीन बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर हैं। इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट फैंस की निगाहें टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर लगी होगी कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन क्या पता है कि भारत की और से वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में अबतक किन-किन बल्लबाजों ने शतक जड़े हैं।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: इन 5 कंगारू खिलाड़ियों से भारतीय टीम को रहना होगा सावधान, अपने दम पर पलट सकते हैं मैच

shikhar dhawan 01 2 | Sach Bedhadak

अजय जडेजा और शिखर धवन ने जड़े हैं शतक
वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में अबतक कुल 12 सीजन का आयोजन हो चुका है और अभी इसका 13वां सीजन भारत में खेला जायेगा, लेकिन पिछले 12 सीजन में भारत की और से केवल 2 बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ शतक जड़े है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला शतक 1999 में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा ने लगाया था।

इस कारनामे के 20 साल बाद मतलब 2019 में ऐसा कमाल भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने किया था। बता दें कि साल 2019 का वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला गया था और धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा था और फिर वह चोटिल होकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे।

shikhar dhawan 01 3 | Sach Bedhadak

सचिन तेंदुलकर ने जड़े है सबसे ज्यादा शतक
भारतीय टीम की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाए है और रोहित शर्मा के नाम पर भी इतने ही शतक हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के नाम इस टूर्नामेंट में 6-6 शतक हैं, लेकिन इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक वर्ल्ड कप में कोई भी शतक नहीं लगाया है। वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने में सफलता हासिल नहीं की है।