WhatsApp पर अब नहीं मिस होगा कोई भी जरूरी मैसेज, ऐप में आया से खासा फीचर्स

WhatsApp Pin Chat: अगर आपको WhatsApp पर जरूरी मैसेज ढूढ़ने में दिक्कतें आ रही थी तो अब WhatsApp एक नया फीचर लेकर आया है। जिसके बाद जरूरी मैसेज में सर्च करने में दिक्कतें नहीं होगी।

whatsapp 4 | Sach Bedhadak

WhatsApp Pin Chat: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp समय-समय पर अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए अपडेट लेकर आता है। अब WhatsApp एक बार से एक खास फीचर लाई है, जिसके चलते आपके जरूरी मैसेज कभी भी मिस नहीं होंगे। दरअसल, WhatsApp ने एक ऐसा ही फीचर पेश किया है, जिससे यूजर ग्रुप या सिंग चेट में होने वाली बातचीत में से जरूरी मैसेज पिन कर सकते हैं। यूजर्स टेक्स्ट, पोल, मैसेज और इमोजी समेत सभी तरह के मैसेज को पिन करने में सक्षम होंगे।

हालांकि, यूजर्स इस फीचर में एक टाइम में एक ही मैसेज पिन कर सकेंगे। पिन किए गए मैसेज चैट विंडो के टॉप पर एक बैनर के रूप में दिखेंगे। WhatsApp के मुताबिक, उसने दुनियाभर के सभी यूजर्स के लिए यह सुविधा शुरू कर दी है।

यह खबर भी पढ़ें:-iPhone 15 Pro Max को मात देगा Samsung Galaxy S24 Ultra! मिलेगा ये धांसू फीचर्स

कैसे पिन कर सकते हैं मैसेज?

किसी भी जरूरी मैसेज को पिन करने के लिए आपको चैट में से किसी एक मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करना होगा औनर फिर इसके बाद आपके सामने ‘Pin’ का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद एक बैनर सामने आएगा, जिसमें से आपको ड्यूरेशन सेलेक्ट करना होगा। इसमें 24 घंटे, 7 दिन और 30 दिन का ऑप्शन मिलेगा। WhatsApp के मुताबिक, इसमें यूजर्स को 7 दिन का डिफॉल्ट ऑप्शन दिया जाता है। लेकिन ग्रुप की बात करें इसमें एडमिन ये तय कर सकते हैं कि सारे लोगों को मैसेज पिन करने का ऑप्शन देना है या नहीं।

ये फीचर खासतौर पर तब बहुत काम आता है जब आप किसी से लंबी-लंबी बातें करते हैं और फिर कोई जरूरी मैसेज ढूढ़ना हो तो वह आसानी से ना मिल पाता है। ऐसे में आपको पूरे चैट को स्क्रोल-अप नहीं करना पड़ेगा और आसानी से जरूरी मैसेज मिल जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-iQOO 12 शानदार कैमरा सेटअप के दम भारत में मचाएगा धूम, जानें कीमत और फीचर्स