Ekta Kapoor ने बढ़ाया देश का मान, बनीं Emmy Award जीतने वाली पहली भारतीय महिला

Ekta Kapoor को मिलेगा इंटरनेशल Emmy Award, यह कारनामा करने वाली बनीं पहली भारतीय महिला एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड (International Emmy Directorate Award) से सम्मानित किया जाएगा।

Ekta Kapoor | Sach Bedhadak

बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की क्रिएटिव हेड और मैनेंजिंग डायरेक्टर एकता कपूर (Ektaa Kapoor) ने टीवी से लेकर बॉलीवुड में बड़ा नाम किया है। दिग्गज अभिनेता जितेंद्र के घर जन्मी एकता को टीवी इंडस्ट्री की क्वीन कहा जाता है। हाल ही में एकता कपूर के नाम एक बड़ी उपलब्धी का ऐलान किया गया है। खबर है कि एकता को 2023 इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड (International Emmy Directorate Award) से सम्मानित किया जाएगा। इसकी घोषणा हाल ही में की गई। इसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘बिग बॉस ओटीटी 2’ से बाहर आते ही मनीषा रानी ने एल्विश यादव को लेकर किया बड़ा खुलासा, हैरान रह

इंटरनेशनल एकेडमी का ये अवॉर्ड 20 नवंबर, 2023 को न्यूयॉर्क शहर में 51वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स गाला में एकता कपूर को दिया जाएगा। इसकी घोषणा 29 अगस्त को इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज के प्रेसिडेंट और सीईओ ब्रूस एल पैसनर ने की थी। उन्होंने पोस्ट शेयर कर फैंस के साथ ये न्यूज शेयर की। इस पोस्ट सेलेब्स से लेकर फैंस सभी उन्हें ढेरों बधाई दे रहे हैं। बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की क्रिएटिव हेड और मैनेजिंग डायरेक्टर एकता कपूर ने कॅरियर में कई उपलब्धियां हासल की है।

पिता के नक्शेकदम पर चलीं एकता

1994 में अपने माता-पिता के साथ बालाजी प्रोड्क्शन हाउस की शुरुआत करने वाली एकता कपूर भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री का बड़ा नाम रही हैं। भारतीय फिल्म स्टार और निर्माता जीतेंद्र कपूर और शोभा कपूर की बेटी एकता ने टीवी इंडस्ट्री का रूप बदल दिया था। खास बात ये है कि बालाजी बैनर के तहत, उन्होंने 17,000 घंटे से ज्यादा टेलीविजन और 45 फिल्मों को निर्माण किया है और देश के पहले भारतीय ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक, ऑल्ट बालाजी को लॉन्च किया था।

यह खबर भी पढ़ें:-‘गदर 2’ पर सनी देओल कर आए बड़ा ऑफर, रक्षाबंधन पर पाएं 2 टिकट पर 2 फ्री एंट्री

इन बड़ा अवॉर्ड से हो चुकी हैं सम्मानित

बालाजी ने लगभग हर बड़े टीवी अवॉर्ड जीते हैं. वहीं एकता कपूर फॉर्च्यून इंडिया की एशिया की 50 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक बन चुकी हैं और उन्होंने पद्मश्री सहित कई अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *