Rajasthan IT Raid: राजस्थान में JKJ ज्वैलर्स पर IT विभाग की छापेमारी, 13 ठिकानों पर चल रही रेड

IT Raid in Rajasthan: राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित जेकेजे ज्वैलर्स ग्रुप के 13 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है।

JKJ Jewellers Group | Sach Bedhadak

IT Raid in Rajasthan: जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनाव होते ही आयकर विभाग (Income Tax Department) हरकत में आ गया है। मंगलवार को जेकेजे ज्वैलर्स ग्रुप (JKJ Jewellers Group) के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीमों ने एक साथ रेड (IT Raid) मारी है। जानकारी के मुताबिक, सिर्फ राजधानी जयपुर में इस वक्त 13 ठिकानों में रेड चल रही है। जबकि कोलकाता (Kolkata) में 4 और दिल्ली के 3 ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी छापेमारी की कार्रवाई कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-अमीन खान का सोशल मीडिया पर छलका दर्द… बदला बायो

JKJ Jewellers पर भी IT विभाग की नजरें

जयपुर के बड़े कारोबारी समूह पर आयकर विभाग के इस एक्शन से हड़कंप मच गया है। कई प्रतिष्ठानों के खुलने से पहले ही आयकर विभाग की टीमों के बाहर डेरा जमाए रखा। सूत्रों की मानें तो लंबे समय से आयकर विभाग इस ज्वेलरी कोराबारी समूह पर निगरानी रखे हुए था। जिसके बाद राजस्थान सहित कई अनय जगहों पर भी छापेमारी की गई है।

आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा के अधिकारी कारोबारी समूह के यहां आय व्यय के ब्यौरे के अलावा अन्य दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं। ऐसे में यह कार्रवाई देर रात हो सकती है। माना जा रहा है कि इस कार्रवाई में अघोषित आय उजागर हो सकती है।

यह खबर भी पढ़ें:-जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षाबलों और पुलिस ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन