फलोदी सट्‌टा बाजार ने फेरा BJP की उम्मीदों पर पानी, 25 में से मिलेगी इतनी सीटें?

Rajasthan Loksabha Election : राजस्थान लोकसभा चुनाव की वोटिंग के बाद फलोदी सट्‌टा बाजार के भाव ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है।

floodi satta bazar | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election : जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनाव खत्म होते ही फलोदी सट्टा बाजार ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है। दूसरे चरण के चुनाव के बाद बीजेपी का 25 में से 25 सीटों का नारा खोखला साबित होता नजर आ रहा है। इसके पीछे की खास वजह राजपूत समाज और जाट समाज की भाजपा नाराजगी होना बताया रहा है।

खासकर राजपूत बीजेपी वोटर माना जाता है, लेकिन इस चुनाव में वह बीजेपी से दूर जाता नजर आया। इसी को देखते हुए देश के प्रमुख सट्टा बाजार फलोदी (phalodi satta market forecast) ने पहले के मुकाबले बीजेपी को कम सीटें मिलने का अनुमान जताया है।

यह खबर भी पढ़ें:चुनाव खत्म होते ही मुश्किल में फंसे रविंद्र सिंह भाटी, 32 समर्थकों के खिलाफ FIR दर्ज

फलोदी सट्‌टा बाजार के मुताबिक, राजस्थान में बीजेपी की 25 में से 18-20 सीटें आने की संभावना जताई, जबकि बाकी सीटों पर उलटफेर देखने को मिल सकता है। फलोदी सट्‌टा बजार के अनुसार, बाड़मेर-जैसलमेर, सीकर, नागौर, टोंक-सवाई माधोपुर, दौसा में कांग्रेस मजबूत स्थिति में है जबकि चूरू व भरतपुर में दोनो पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर है।

भाटी का पलड़ा भारी

फलोदी सट्‌टा बाजार के मुताबिक, बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल का भाव 45 से 60 पैसा, रविंद्र सिंह भाटी का भाव डेढ़ रुपए व मंत्री कैलाश चौधरी का भाव 3 रुपए चल रहा है। वहीं नागौर में RLP के हनुमान बेनीवाल का भाव 70 से 80 पैसा व भाजपा की ज्योति मिर्धा का भाव 1.25 रुपए चल रहा है। दरअसल, फलोदी सट्‌टा बाजार में जिस भी कंडीडेट का भाव कम होता है उसके जीत के आसार उतने ही ज्यादा होते हैं।

वैभव की स्थिति कमजोर

फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी चित्तौड़गढ़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल बीकानेर, पी पी चौधरी पाली और भूपेंद्र यादव अलवर से काफी मजबूत स्थिति में है।

ओम बिरला का भाव 70-80 पैसा, गजेंद्र सिंह का भाव 25 पैसा, प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी का भाव 80 पैसा, अर्जुन मेघवाल का भाव 25 पैसा, जालोर से भाजपा के लुम्बा राम का भाव 70 से 80 पैसा, चुरू में भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र झाझड़िया का भाव 80 पैसा चल रहा है। जालोर-सिरोही से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत की स्थिति सट्टा बाजार कमजोर बता रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-अमीन खान का सोशल मीडिया पर छलका दर्द… बदला बायो