क्रेटा और सेल्टोस की बैंड बजाएगी Honda Elevate, 15 दिन बाद में मॉर्केट में धांसू फीचर्स और जबरदस्त माइलेज से मचाएगी तहलका

होंडा एलिवेट एसयूवी का मुकाबला किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, एमजी एस्टोर, फॉक्सवैगन ताइगुन और टोयोटा अर्बन क्रूजर हायरडर जैसे मॉडलों से होगा।

Honda Elevate | Sach Bedhadak

होंडा कार इंडिया ने घोषणा की है कि एलिवेट एसयूवी की कीमतों की घोषणा 4 सितंबर को की जाएगी। भारतीय बाजार में लॉन्च के बाद यह एसयूवी, हुंडई क्रेटा और सेल्टोस जैसी SUVs को कड़ी टक्कर देगी। अभी बुक करने वाले लोग इसे 21,000 रुपए बुक कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसकी डिटेल।

होंडा एलिवेट डिजाइन

एलिवेट में होंडा एसयूवी के नए युग का प्रतिनिधित्व करने वाला डिजाइन है। एसयूवी को आकर्षक एलईडी हेडलैंप के साथ एक आकर्षक रुख मिलता है, जो होंडा बैज के साथ एक आयताकार आकार की ग्रिल का पूरक है। इसी तरह, कार के पिछले हिस्से में एक चिकना डिजाइन है जो कार को सबसे अलग बनाता है।

यह खबर भी पढ़ें:-Honda ने लॉन्च की 10 साल की वारंटी वाली ये सस्ती बाइक, देगी धांसू माइलेज, फीचर्स भी हैं कमाल

होंडा एलिवेट फीचर्स

होंडा एलिवेट को भारत में चार ट्रिम स्तरों में बेचा जाएगा। यह एसयूवी एसवी, वी, वीएक्स और जेडएक्स वैरिएंट में मिलेगी। इन वेरिएंट में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, छह एयरबैग, होंडा सेंसिंग एडीएएस, 10.25-इंच टचस्क्रीन, आठ स्पीकर, एक सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड और बहुत कुछ जैसी विभिन्न विशेषताएं होंगी।

होंडा एलिवेट माइलेज, पावरट्रेन

होंडा एलिवेट एसयूवी सिंगल पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध होगी। 1.5-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्टेप सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का उपयोग किया जा सकता है, जो 121 हॉर्सपावर और 145 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। एलिवेट के साथ पेट्रोल हाइब्रिड इंजन उपलब्ध नहीं होगा। ईंधन दक्षता के मामले में, एलिवेट 1.5 पेट्रोल-एमटी 15.31 किमी प्रति लीटर है, जबकि सीवीटी 16.92 किमी प्रति लीटर है।

यह खबर भी पढ़ें:-अंबानी और अडाणी के क्लब में शामिल हुए रणबीर कपूर, खरीदी ये महंगी SUV, जानें फीचर्स और कीमत

होंडा एलिवेट अपेक्षित कीमत, प्रतिद्वंद्वी

होंडा एलिवेट की कीमत 12 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से 17 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है। एक बार भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद, कार को किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा हैराइडर जैसे प्रतिद्वंद्वियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *