Honda ने लॉन्च की 10 साल की वारंटी वाली ये सस्ती बाइक, देगी धांसू माइलेज, फीचर्स भी हैं कमाल

Honda Livo Urban Style: होंडा कंपनी ने अपडेटेड लियो को 78,500 रुपए की कीमत में लॉन्च किया है। ये बाइक दो वैरिएंट में उपलब्ध है। इसकी परफॉर्मेँस और माइलेज भी बेहतर है।

Honda Livo Urban Style | Sach Bedhadak

Honda Livo Urban Style: होंडा कंपनी की बाइक और स्कूटर भारत में सबसे ज्यादा डिमांड हैं। अब होंडा एक और करिश्माई बाइक लॉन्च की है। दरअसल, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपनी Livo का नया अपडेट वर्जन लॉन्च किया है, जो अब नए रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्क्स (RDE) अनुरूप है। यह बाइक दो वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इसके ड्रम ब्रेक वैरिएंट की कीमत 78,500 रुपए है जबकि डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत 82,500 रुपए है। यह कीमतें एक्स-शोरूम हैं। यह बाइक कंपनी मॉर्केट में तीन रंगों एथलेटिक, ब्लू मेटैलिक, मैट क्रस्ट मेटैलिक और ब्लैक कलर में उपलब्ध होगी।

यह खबर भी पढ़ें:-अंबानी और अडाणी के क्लब में शामिल हुए रणबीर कपूर, खरीदी ये महंगी SUV, जानें फीचर्स और कीमत

HMSI का बयान

अपडेटेड होंडा लिवो को लेकर कंपनी का दावा है कि यह अब पहले ज्यादा परफॉर्मेंस देगी। HMSI के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और सीईओ त्सुत्सुमु ओटानी ने कहा, ‘आज महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि हमने OBD 2’ मानकों के अनुरूप 2023 होंडा लिवो को पेश किया है। हमें विश्वास है कि नई लियो सेगमेंट में स्टाइल और परफॉर्मेंस के लेवल को बढ़ाएगी।

होंडा लियो के इंजन की कैपिसटी

होंडा लियो के इंजन की कैपिसटी की बात करें तो यह 109CC क्षमता और OBD2 कम्पलायंट इंजन दिया गया है। इस बाइक का इंजन 8.67bhp और 9.30Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें फ्यूल इंजेक्शन और साइलेंट स्टार्ट तकनीक दी गई है। इसमें मिलने वाले प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (PGM-FI) टेक्नोलॉजी से बाइक की परफॉर्मेंस बेहतर होगी और माइलेज में भी सुधार होगा। इस बाइक में इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Ola ने लॉन्च किया सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, बेहतरीन रेंज…धांसू फीचर्स, टूट पड़ेंगी लड़कियां, जानें

होंडा लिया के फीचर्स और वारंटी

होंडा लियो में 18 इंच का अलॉय व्हील दिया गया है और फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क जबकि रियर में डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन है। दोनों व्हील्स पर स्टैंडर्ड ड्रम ब्रेक्स आते हैं, जबकि हायर वैरिएंट में डिस्क ब्रेक मिलते हैं। नई लियो में ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। इसमें इंटीग्रेटेड इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, डीसी हेडलैंप और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। रियर सस्पेंशन के लिए पांच स्टेप प्रीलोड एडजेस्टेबिलिटी मिलती है। वहीं जहां तक लुक्स और डिजाइन की बात है वही पुराने मॉडल जैसी ही है।

हालांकि, कंपनी ने इसके फ्यूल टैंक और हेडलैंप काउल पर अपडेटेड ग्राफिक्स दिए हैं। इसके साथ कंपनी 10 साल का वारंटी पैकेज ऑफर कर रही है, जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 7 साल की ऑप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *