बाड़मेर में एक ही परिवार के 3 लोगों ने किया सुसाइड, पानी के टांके में कूदकर दी जान

बाड़मेर। राजस्थान का बाड़मेर जिला सुसाइड कैपिटल के नाम से बदनाम हो रहा है। बाड़मेर में सामूहिक आत्महत्याओं के मामले तेजी से बढ़ रहे है।…

Three people of the same family committed suicide in Barmer | Sach Bedhadak

बाड़मेर। राजस्थान का बाड़मेर जिला सुसाइड कैपिटल के नाम से बदनाम हो रहा है। बाड़मेर में सामूहिक आत्महत्याओं के मामले तेजी से बढ़ रहे है। यहां आए दिन किसी न किसी इलाके से सामूहिक आत्महत्याओं की घटनाओं ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। रविवार को भी एक बार फिर से बाड़मेर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है।

बाड़मेर में एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने पानी के टांके में कूदकर सुसाइड कर लिया है। घरेलू विवाद के चलते मां-बेटे सहित पत्नी ने टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली है। एक साथ परिवार के तीन लोगों के आत्महत्या से इलाके में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी चौहटन थाना पुलिस को दी।

सूचना पर चौहटन डीवाईएसपी और पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों शवों को पानी से बाहर निकाल पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में भिजवाया। जानकारी के अनुसार, यह घटना बाड़मेर जिले के चौहटन थाना क्षेत्र के राठौड़ान गांव के पास भीलों की ढाणी की है।

डीएसपी सुखराम विश्नोई ने बताया कि रविवार दोपहर को बूठ राठौड़ान ग्राम पंचायत के भीलों की ढाणी गांव में एक ही परिवार के मां अणछी देवी (50) पत्नि जगमालराम, बेटा हितेश (25) और पुत्रवधु लहरी देवी (23) ने खेत में बने टांके में कूदकर सुसाइड कर लिया है। परिवार के लोगों को जब तीनों नहीं दिखे तो इधर-उधर ढूंढा, लेकिन, तीनों कहीं भी नहीं मिले। इस पर लोगों को टांके पर चप्प्ल देखकर शक हुआ और टांके में देखकर पर तैरते हुए दिखाई दिए। वहां शोर की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलने पर चौहटन डीएसपी सुखराम विश्नोई और चौहटन थानाधिकारी जयकिशन सोनी मय पुलिस जाब्ते मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से तीनों के शवों को बाहर निकालकर चौहटन हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

डीएसपी सुखराम विश्नोई के मुताबिक मां अणछी देवी पत्नि जगमालराम, बेटा हितेश और पुत्रवधु लहरी देवी ने टांके में कूदकर सुसाइड कर लिया है। ग्रामीणों की मदद से तीनों के शवों को टांके में बाहर निकाला गया है। चौहटन हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया है। प्रारंभिक जांच में सुसाइड के कारण की वजह पारिवारिक कलह सामने आ रही है। फिलहाल पुलिस हर पहलुओं पर बारिकी से जांच कर रही है।

दो दिन पहले भी युवक-युवती ने किया था सुसाइड…

बता दें कि दो दिन पहले ही बाड़मेर के धोरीमन्ना में एक युवक-युवती ने सुसाइड कर लिया है। शुक्रवार सुबह युवक-युवती के शव खेजड़ी के पेड़ पर मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपकर मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि ये हत्या है या आत्महत्या इसे लेकर भी पुलिस जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार, यह घटना बाड़मेर जिले के भीलों की ढाणी कल्ला गांव की है। भीलों की ढाणी कल्ला गांव में शुक्रवार सुबह एक युवक-युवती ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है। रविवार को दोनों का शव पेड़ पर झूलते हुए मिले। सुबह ग्रामीण वहां से गुजरे तो घटना के बारे में पता चला। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में मामला प्रेम-प्रसंग का लग रहा है। फिलहाल, मामले की जांच के बाद स्थिति साफ हो पाएगी।

पहले भी आ चुके है आत्महत्या के मामले

गौरतलब है कि बाड़मेर जिले में सुसाइड करने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। वहीं एक बार फिर से मां, बेटा औैर उसकी पत्नी के सुसाइड की ने सभी को चौंका दिया है। बहरहाल पुलिस पूरे मामले की गहराई से छानबीन करने में जुटी है।