कल PM मोदी राजस्थान में…प्रदेश में करेंगे 7 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (2 अक्टूबर) को राजस्थान के चितौड़गढ़ पहुंच कर जनसभा को संबोधित करेगें। 7 दिन के अंदर यह प्रधानमंत्री का राजस्थान में यह दूसरा दौरा है। इससे पहले 25 सितंबर को परिवर्तन यात्रा के समापन कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी पहुंचे थे।

Copy of ashok gehlot 5 | Sach Bedhadak

PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (2 अक्टूबर) को राजस्थान के चितौड़गढ़ पहुंच कर जनसभा को संबोधित करेगें। 7 दिन के अंदर यह प्रधानमंत्री का राजस्थान में यह दूसरा दौरा है। इससे पहले 25 सितंबर को परिवर्तन यात्रा के समापन कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी पहुंचे थे। अब कल सोमवार को पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करने के साथ ही ही राजस्थान में लगभग 7,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

इस दौरान पीएम दोनों राज्यों में कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इस बारें में जानकारी साझा करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि पीएम मोदी राजस्थान में लगभग 7,000 करोड़ रुपये और मध्य प्रदेश में लगभग 19,260 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

मेहसाणा-बठिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन का उद्घाटन

पीएमओ ने कहा, “राजस्थान के चित्तौड़गढ़ दौरे के दौरान प्रधानमंत्री 4,500 करोड़ रुपये की लागत से बनी मेहसाणा-बठिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन का उद्घाटन करेंगे।” प्रधानमंत्री आबू रोड में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के एलपीजी प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे। यह प्लांट प्रति वर्ष 86 लाख सिलेंडर वितरित करेगा। इससे प्रति वर्ष लगभग 0.5 मिलियन टन कार्बन उत्सर्जन कम करने में मदद मिलेगी।

फोर लेन सड़क का उद्घाटन करेंगे

पीएमओ ने जानकारी देते हुए कहा, ‘इसके अलावा पीएम मोदी एनएच-12 (नया एनएच-52) पर दारह-झालावाड़-तिनधार खंड पर चार लेन सड़क का उद्घाटन करेंगे, जिसे 20 लाख रुपये से अधिक की लागत से बनाया गया है. 1,480 करोड़ रुपये।” इससे कोटा और झालावाड़ जिलों में परिवहन को आसान बनाने में मदद मिलेगी।

सवाई माधोपुर में रेलवे ओवरब्रिज को दो लेन से चार लेन तक चौड़ा करने और बनाने का शिलान्यास भी किया जाएगा।” पीएमओ ने कहा, ”पीएम मोदी कई रेलवे परियोजनाओं, पर्यटन सुविधाओं और भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, कोटा के एक स्थायी परिसर का उद्घाटन करेंगे।