चूरू के सरदारशहर में भीषण हादसा, ट्रक-बोलेरो की भिड़ंत में 2 लोगों की मौत, प्रशासन की लापरवाही भी आई सामने

जिले के सरदारशहर में गुरुवार तड़के हुए भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है।

image 2023 05 11T101446.933 | Sach Bedhadak

Road accident in Churu : चूरू। जिले के सरदारशहर में गुरुवार तड़के हुए भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। हादसे के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही दो थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन, इस दौरान प्रशासन की लापरवाही भी देखने को मिली। बोलेरो में फंसे शवों को करीब 3 घंटे बाद बाहर निकाला जा सका। पुलिस ने दोनों शवों को सरदारशहर के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिए है। अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई। फिलहाल, पुलिस मृतकों की पहचान में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक हादसा गुरुवार सुबह करीब 6 बजे के आसपास हुआ। सरदारशहर तहसील के नैणासर गांव के पास दिल्ली की ओर से आ रही बोलेरो गाड़ी और सरदारशहर की तरफ से आ रहे ट्रक की आमने सामने की भिड़ंत हो गई। भीषण सड़क हादसे में बोलेरो में सवार दोनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर सरदारशहर और भानीपुरा पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस के मुताबिक दोनों युवकों के शवों को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया दिया है। मृतकों की पहचान के प्रयास किए जा रहे है। हादसे की शिकार गाड़ी यूपी नंबर की है। ऐसे में माना जा रहा है कि दोनों ही युवक राजस्थान के नहीं है। फिलहाल, मृतकों की पहचान नहीं हो पाई। पहचान के बाद परिजनों को सूचना दी जाएगी। इसके बाद पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपे जाएंगे। दोनों वाहनों में आमने-सामने की भिड़ंत हुई। लेकिन, अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई।

हादसे में बोलेरो बुरी तरह क्षतिग्रस्त

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसा इतना जबर्दस्त था कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। ट्रक और बोलेरो में भिड़ंत के साथ ही जोरदार धमाका हुआ। तेज आवाज को सुनकर लोग सन्न रह गए और मौके पर पहुंचे। ट्रक का आगे का हिस्सा बोलेरो पर चढ़ चुका था और बोलेरो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में बोलेरो सवार लोगों के शव बुरी तरह फंस गए। ऐसे में करीब 3 घंटे तक शवों को बाहर नहीं निकाला जा सका। करीब 3 घंटे बाद क्रेन के पहुंचने पर दोनों वाहनों को अलग किया गया और शवों को निकालकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। इसके बाद पुलिस ने सड़क से दोनों वाहनों को साइड में करवाकर यातायात सुचारू करवाया।

प्रशासन की लापरवाही भी आई सामने

हादसा सुबह करीब 6 बजे हुआ और करीब 10 बजे शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। ऐसे में प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है। सूचना मिलते ही दो थानों की पुलिस और एंबुलेंस तो मौके पर पहुंच गई। लेकिन, शवों को नहीं निकाला जा सका। क्योंकि ट्रक और बोलेरो आपस में बुरी तरह फंस चुके थे। ऐसे में करीब 3 घंटे तक पुलिस क्रेन का इंतजार करती रही। अगर समय रहते हादसे में घायल लोगों को गाड़ी से निकाला जाता तो शायद जान बच सकती थी। चौंकाने वाली बात ये भी है कि हादसे वाली जगह से कुछ ही दूरी पर पास ही में टोल बूथ भी है। लेकिन, यहां पर ना ही क्रेन की सुविधा है और ना ही एंबुलेंस की सुविधा है।

(कौशल शर्मा)

ये खबर भी पढ़ें:-Weather Updates: राजस्थान में अब तीखे हुए गर्मी के तेवर, बाड़मेर का पारा 43 डिग्री के पार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *