सिग्नेचर में छुपा है आपके भविष्य का राज, जाने क्या कहते है पर्सनैलटी के बारे में

अगर हम अपनी पर्सनैलटी के बारे में जानना चाहते हैं तो ऐसी बहुत सारी चीजे हैं, जिनसे हम या कोई और पता लगा सकता है…

New Project 2 2 | Sach Bedhadak

अगर हम अपनी पर्सनैलटी के बारे में जानना चाहते हैं तो ऐसी बहुत सारी चीजे हैं, जिनसे हम या कोई और पता लगा सकता है कि हम कैसे इंसान हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, आपका सिग्नेचर करने का तरीका भी आपके बारे में बहुत कुछ कहता है। साथ ही सिग्नेचर आपकी पर्सनल लाइफ के साथ-साथ प्रोफेशनल लाइफ के बारे में भी बहुत कुछ कहता है। तो चलिए जानते हैं कैसी है आपकी पर्सनैलटी।

सिग्नेचर में नीचे लाइन खींचना

अगर कोई अपने सिग्नेचर के नीचे अंडरलाइन करता है तो ये लोगों के स्टेटस और सम्मान के बारे में बताता है। साथ इस तरह का साइन लोगों के आत्मविश्वास और लोगों के बीच अपनी पहचान की इच्छा के बारे में दर्शाता है। ऐसे लोगों में ज्यादातर आत्मविश्वास की कमी होती है।

सिग्नेचर में पूरा नाम लिखना

जो लोग सिग्नेचर करते समय अपना पूरा नाम लिखते हैं ऐसे लोग अपने प्रजेंट पर ज्यादा ध्यान देते हैं। साथ ही ये लोग अपनी लाइफ को बेलेस करने में माहिर होते हैं। अगर ऐसे लोग अपने फर्स्ट नेम का पहला अक्षर बड़ा रखते हैं, तो ये अपने आत्म-सम्मान को लेकर ज्यादा सजग रहते हैं।

सिग्नेचर के बाद डॉट लगाना

ऐसे लोग किसी भी परिस्थिति में आसानी से ढल जाते हैं। साथ ही ये लोगं अपने बारे में किसी को बताना नहीं पसंद करते। भले ही ऐसे लोग व्यक्तिगत रूप से हंसमुख और लाइट मूड वाले हों, लेकिन इंडस्ट्री में ऐसे लोगों की अलग ही पहचान होती है. इसके साथ ही, इन लोगों की लीडरशिप क्वालिटी की हर जगह तारीफें होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *