ERCP के मुद्दे से कांग्रेस करेगी का चुनाव अभियान श्रीगणेश, PCC चीफ डोटासरा बोले- केंद्र सरकार ने वादाखिलाफी…

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को मुद्दा बनाकर 16 अक्टूबर से राजस्थान कांग्रेस अपना चुनाव अभियान शुरू करने जा रही है। कांग्रेस पार्टी इस अभियान की शुरुआत बारां जिले से करेगी।

sb 2 2023 10 08T171229.515 | Sach Bedhadak

Congress attacks on ERCP Issue: पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को मुद्दा बनाकर 16 अक्टूबर से राजस्थान कांग्रेस अपना चुनाव अभियान शुरू करने जा रही है। कांग्रेस पार्टी इस अभियान की शुरुआत बारां जिले से करेगी। इस यात्रा में रोज दो जिलों को कवर जाएगा। आज कांग्रेस वॉर रूम में हुई बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इस यात्रा की घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ‘काम किया दिल से कांग्रेस सरकार फिर से’ के नाम से अपना अभियान शुरू करेगी।

ERCP को लेकर केंद्र को घेरने की तैयारी

कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किया है। इसके प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कांग्रेस 16 अक्टूबर से बारां जिले से अपना अभियान शुरू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि यात्रा हर दिन दो जिलों में निकाली जायेगी। कांग्रेस पार्टी सभी 13 जिलों में बड़ी बैठक करेगी। जिसमें 1 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटाने की योजना है।

केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

आगे पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को लेकर केंद्र सरकार की वादाखिलाफी को लेकर कांग्रेस पार्टी मंगलवार 16 अक्टूबर से हर संभाग में जनजागरण अभियान चलाएगी। हमारी सरकार ने ये कर दिखाया है, राजस्थान के विकास के लिए 70 साल में जितना काम हुआ, उससे ज्यादा काम 5 साल में राजस्थान की जनता के लिए।

घोषणा पत्र में की गई 98% घोषणाएं पूरी

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि चाहे वह हर वर्ग के लिए विकास कार्य हो, गारंटी हो, बोर्ड हो। हमने अपने पिछले घोषणा पत्र में की गई 98% घोषणाएं पूरी कर ली हैं. आने वाले घोषणापत्र के लिए जो मिशन 2030 का दस्तावेज तैयार किया गया है, वह हम घोषणापत्र का आधार बनाएंगे। डोटासरा ने कहा कि जनता की राय के आधार पर विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया गया है और कांग्रेस पार्टी इसे अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी।