नागौर में मिर्धा-बेनीवाल समर्थक उलझे…तेजपाल मिर्धा का सिर फूटा, चूरू में स्टूल फेंककर बूथ एजेंट पर हमला

Rajasthan Loksabha Election 2024: देश में लोकतंत्र के उत्सव की शुरूआत हो चुकी है जहां 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. वहीं राजस्थान में…

sach 8 5 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: देश में लोकतंत्र के उत्सव की शुरूआत हो चुकी है जहां 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. वहीं राजस्थान में पहले चरण की 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है जहां चुनाव आयोग के मुताबिक राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर दोपहर 1 बजे तक 33.73 फीसदी वोटिंग हो गई है. वहीं वोटिंग के बाद लगातार नेताओं के बयानबाजी का दौर चल रहा है जहां बीजेपी के नेता 25 सीट जीतने का दावा कर रहे हैं तो वहीं कांग्रेस वाले कड़ी चुनौती देने का जोर भर रहे हैं.

वहीं कुछ मतदान केंद्रों पर छुटपुट असामाजिक तत्वों की घटनाएं भी सामने आ रही है जहां नागौर के मूण्डवा के कुचेरा में मतदान के दौरान दो पक्षों में आपस में झड़प हो गई जिसके बाद कुचेरा नगरपालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा के सिर में चोट लगी. वहीं चुरू विधानसभा के आसलखेड़ी पंचायत के गांव रामपुरा रेणु गांव में कांग्रेस के पोलिंग एजेंट पर स्टूल से हमला किया गया जिसके बाद उनके सिर में चोट लगी है.

नागौर में भिड़े RLP-BJP समर्थक!

जानकारी के मुताबिक नागौर के कुचेरा कस्बे में बीजेपी और आरएलपी प्रत्याशी के समर्थकों में झड़प हो गई जहां कुचेरा नगरपालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा के सिर में चोट आई है. बताया जा रहा है कि आरएलपी और बीजेपी प्रत्याशी के समर्थकों के बीच झड़प होने पर तेजपाल मिर्धा बीच-बचाव करने गए थे जिस दौरान उनके सिर में चोट लगी.

वहीं इस मामले पर नागौर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हनुमान बांगड़ा का कहना है कि तेजपाल मिर्था जिन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 6 साल के लिए कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया है वो आज हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व वाले भारतीय गठबंधन का प्रतिनिधित्व करने वाले कार्यकर्ताओं और मतदान केंद्र एजेंटों को डराने का प्रयास कर रहे थे लेकिन भारतीय गठबंधन के कार्यकर्ता और एजेंट दृढ़ रहे, धमकी की रणनीति के आगे झुकने से इनकार कर दिया.

चुरू में फर्जी मतदान पर घमासान!

इधर चुरू में लोकसभा चुनाव में फर्जी मतदान रोकने की बात को लेकर सादुलपुर के गांव रामपुर रेणु के बूथ संख्या 36 पर बूथ एजेंट विजेंद्र जाखड़ (47) के सिर पर टेबल से हमला करने का मामला सामने आया है. विजेंद्र के मुताबिक नरपत सिंह और नाहर सिंह ने उसके साथ फर्जी मतदान की बात को लेकर मारपीट की है जिसके बाद पीड़ित ने भालेरी पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है और उसका इलाज डीबी अस्पताल में चल रहा है.

इस मामले पर चूरू से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां ने कहा कि ये हरकत लोकतांत्रिक व्यवस्था में कतई स्वीकार्य नहीं है और दो दिन से धमकी दिए जाने पर स्थानीय प्रशासन को अवगत भी करवाया गया, लेकिन प्रशासन का रवैया संवेदनहीन रहा. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ऐसे सामंती सोच के असामाजिक तत्वों पर यथाशीघ्र ठोस कार्यवाही करे.