‘अगर कोई शक था तो सदन में सवाल करते ना…’ किरोड़ी लाल का सचिन पायलट को करारा जवाब

ERCP Rajasthan: देश में लोकतंत्र के उत्सव की शुरूआत हो चुकी है जहां 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. वहीं राजस्थान में पहले चरण…

sach 8 4 | Sach Bedhadak

ERCP Rajasthan: देश में लोकतंत्र के उत्सव की शुरूआत हो चुकी है जहां 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. वहीं राजस्थान में पहले चरण की 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है जहां चुनाव आयोग के मुताबिक राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर दोपहर 1 बजे तक 33.73 फीसदी वोटिंग हो गई है. वहीं वोटिंग के बाद लगातार नेताओं के बयानबाजी का दौर चल रहा है जहां बीजेपी के नेता 25 सीट जीतने का दावा कर रहे हैं तो वहीं कांग्रेस वाले कड़ी चुनौती देने का जोर भर रहे हैं.

इसी कड़ी में दौसा लोकसभा सीट पर वोटिंग के बाद कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सचिन पायलट पर निशाना साधा है. किरोड़ी ने ईआरसीपी को लेकर पायलट के बयान पर जवाब दिया है. मालूम हो कि पायलट बीते कई दिनों से ईआरसीपी का MOU नहीं दिखाने पर बीजेपी पर गुमराह करने का आरोप लगा रहे थे. दरअसल दौसा का लोकसभा का चुनाव अब किरोड़ी और पायलट के बीच आ गया है.

ERCP पर स्वीकृति मिल गई है – किरोड़ीलाल मीणा

किरोड़ी ने कहा कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को स्वीकृति मिल गई है और अब PKC-ERCP को जोड़कर राजस्थान और मध्य प्रदेश दोनों को पानी मिलेगा. उन्होंने कहा कि हमारे यहां 2 लाख 10 हजार हेक्टेयर भूमि सिंचित होगी और 80 हजार हेक्टेयर भूमि को नए सिरे से सिंचाई के लिए तैयार किया जाएगा.

मीणा ने कहा कि उद्योगों के लिए 25 फ़ीसदी पानी मिलेगा और आने वाले दिनों में इस इलाके को हम गुड़गांव बना देंगे जहां IIT और IIM जैसे संस्थान होंगे. इसके अलावा सचिन पायलट को लेकर मीणा बोले कि मैंने विधानसभा में सभी सवालों का जवाब दिया है क्योंकि हमनें MoU किया है लेकिन अगर फिर भी किसी को शक हो तो सदन में उस समय वो सवाल पूछते.