Rajasthan Loksabha Election: पहले वोट बाद में शादी…पति चुनने से पहले सरकार चुनने पहुंची दुल्हन

Rajasthan Loksabha Election 2024: देश में लोकतंत्र के उत्सव की शुरूआत हो चुकी है जहां 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. वहीं राजस्थान में…

sach 8 3 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: देश में लोकतंत्र के उत्सव की शुरूआत हो चुकी है जहां 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. वहीं राजस्थान में पहले चरण की 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है. चुनाव आयोग के मुताबिक राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक 22.59 फीसदी वोटिंग हो गई है. सूबे की कई सीटों पर वोटिंग को लेकर लोगों में जोश दिख रहा है और अच्छी खासी वोटिंग परसेंटेज भी देखने को मिल रही है. हालांकि कई गावों में लोगों ने वोटिंग का बहिष्कार किया है. वहीं चुनाव आयोग लगातार वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने की कोशिशें कर रहा है जहां इस बार एक खास कॉन्टेस्ट भी लोगों के लिए चलाया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक इस कॉन्टेस्ट के जरिए वोटरों को नकद इनाम दिया जा रहा है जिसमें पहला इनाम 10 हजार रुपए रखा गया है. कई पोलिंग बूथ पर 10 हजार का इनाम पाने की होड़ मची हुई है जहां नागौर लोकसभा में एक नई नवेली दुल्हन फेरे लेने से पहले वोट डालने पहुंचीं. इन दुल्हा-दुल्हन की वोट डालने के बाद फोटो चुनाव आयोग ने भी सोशल मीडिया पर शेयर की है.

वोच डालने के बाद रवाना हुई दूल्हे की बारात

जानकारी के मुताबिक नागौर लोकसभा के डीडवाना में शादी के लिए रवाना होने रहे एक दूल्हे ने पहले वोट दिया फिर अपनी बारात लेकर दुल्हन के घर रवाना हुआ. वहीं कुचामनसिटी में भी बारात रवानगी से पहले दूल्हे ने वोट के अधिकार का प्रयोग किया.

पोलिंग बूथ पर सजे धजे दूल्हे को देखकर हर कोई हैरान रह गया जहां दूल्हे अशोक कुमार ने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है जिसमें हर किसी को पहले अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैंने भी आज शादी से पहले अपना वोट देकर अपनी जिम्मेदारी निभाई है.

पहले वोट फिर शिवानी लेगी फेरे

वहीं सरमथुरा के डोमपुरा मड़ासिल की रहने वाली शिवानी की आज शादी है लेकिन फेरे लेने से पहले शिवानी ने वोट डालने का फैसला किया. वहीं पोलिंग बूथ पर सेल्फी लेकर शिवानी ने अपनी खुशी लोगों को बताई. इसी तरह भूदोली गांव की रहने वाली पायल शर्मा भी फेरे लेने के बाद विदाई से पहले अपने पति के साथ वोट देने पहुंची.