जयपुर में अजब-गजब वाकया… भैंस की कोर्ट में पेशी, गवाह लोडिंग गाड़ी में लाए, जानें-क्या है पूरा मामला?

जिले की चौमूं तहसील में अजीब वाकया हुआ, जहां कोर्ट में भैंस को पहचान के लिए लाया गया।

Buffalo theft case in Chaumu

Buffalo theft case in Chaumu : जयपुर। जिले की चौमूं तहसील में अजीब वाकया हुआ, जहां कोर्ट में भैंस को पहचान के लिए लाया गया। इस भैंस को 11 साल पहले बरामद किया गया था। उसे पहचान के लिए कोर्ट में पेश करना पड़ा। परिवादी और गवाह लोडिंग गाड़ी में भैंस को लेकर पहुंचे। यह देख कोर्ट परिसर में सबने दांतों तले अंगुली दबा दी। 

दरअसल, हरमाड़ा पुलिस थाने में करीब 11 साल पहले 3 भैंस चोरी होने का मामला दर्ज हुआ था। इस पर पुलिस ने दो भैंस बरामद कर मालिक को सुपुर्द कर दी। एक भैंस की इसके कुछ दिन बाद ही मौत हो गई थी। 

सुनवाई के दौरान महानगर मजिस्ट्रेट क्रम संख्या 10 ने गवाह सुभाष चौधरी को बयानों के लिए बुलाया और साथ में पहचान के लिए भैंस को भी कोर्ट में लाने का आदेश दिया। इसकी अनुपालना में गुरुवार को कोर्ट में गवाह और भैंस दोनों को पेश किया गया। 

कोर्ट में 16 गवाहों के बयान होने बाकी 

एडवोकेट अजय शर्मा ने बताया कि वर्ष 26 जुलाई 2012 को एफआईआर हुई थी। इस मामले में पुलिस ने अरशद मेव निवासी नगर जिला भरतपुर को गिरफ्तार किया गया था, जो जमानत पर रिहा कर दिया था। इस मामले में 21 गवाह हैं, जिसमें तत्कालीन नगर थाना प्रभारी हीरालाल सैनी व परिवादी चरण सिंह सहित 5 जनों के बयान हो चुके हैं। अभी 16 गवाहों के बयान होने बाकी हैं। अगली सुनवाई 13 सितंबर को है। तब गवाह सुभाष चौधरी व अन्य गवाहों को बयानों के लिए आना पड़ेगा।

ना मेडिकल हुआ और ना ही सत्यापन

कानून प्रक्रिया से गुजरने वाली भैंस का फिलहाल कोई मेडिकल नहीं हुआ है। साथ ही भैंस का सत्यापन भी नहीं हुआ है। फिलहाल यह भैंस परिवादी के कहे अनुसार ही अस्थायी रूप से उसके सुपुर्द की गई है। कानूनी रूप से परिवादी को अभी तक भैंस सुपुर्द नहीं की गई है। कानूनी प्रक्रिया के चलते दस साल हो गए हैं। अभी तक यह भी नहीं पता कि यह मामला कोर्ट में कब तक चलेगा और कानून सुपुर्दगी परिवादी को कब मिलेगी।

ये है पूरा मामला

बिशनपुरा-चारणवास नींदड़ निवासी चरण सिंह शेरावत (48) पुत्र प्रभु दयाल ने बताया कि करीब 11 वर्ष पहले हरमाड़ा पुलिस थाने में तीन भैंस चोरी हो जाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने भरतपुर के नगर थाना क्षेत्र से दो भैंस बरामद कर रिपोर्टकर्ता को सुपुर्द कर दी थी। इसी के स की सुनवाई के दाैरान गुरुवार को न्यायालय में बरामद की गई भैंस को भी कोर्ट के आदेश पर लाया गया। 

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में मिशन रिपीट की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, आज होने वाली मीटिंग में चुनावी रोडमैप होगा तैयार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *