राजस्थान के इस गांव में लोगों ने किया वोटिंग का बहिष्कार…सुबह से अब तक पड़े सिर्फ 3 वोट, जानें क्यों?

Rajasthan Loksabha Election 2024: देश में लोकतंत्र के उत्सव की शुरूआत हो चुकी है जहां 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. वहीं राजस्थान में…

sach 8 2 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: देश में लोकतंत्र के उत्सव की शुरूआत हो चुकी है जहां 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. वहीं राजस्थान में पहले चरण की 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है. चुनाव आयोग के मुताबिक राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक 22.59 फीसदी वोटिंग हो गई है. सूबे की कई सीटों पर वोटिंग को लेकर लोगों में जोश दिख रहा है और अच्छी खासी वोटिंग परसेंटेज भी देखने को मिल रही है.

वहीं दौसा लोकसभा सीट के एक गांव से निराशाजनक खबरें आ रही है जहां जानकारी के मुताबिक इस गांव में सुबह 10 बजे तक सिर्फ 3 ही लोगों ने वोट डाला है. बताया जा रहा है कि दौसा के बिगास गांव में स्थानीयों ने अपनी समस्याओं के चलते वोट डालने से किनारा किया है.

बता दें कि पहले चरण में राजस्थान में कुल 114 उम्मीदवार और करीब 2 करोड़ 53 लाख 15 हजार 541 मतदाता वोट के अधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. वहीं प्रदेशभर में कुछ छुटपुट ईवीएम खराबी की सूचना के अलावा सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण पोलिंग चल रही है.

पोलिंग बूथ पर नहीं पहुंच रहे लोग

जानकारी के मुताबिक दौसा के बिगास गांव में ग्रामीणों ने वोटिंग का बहिष्कार करने का फैसला किया है जहां बिगास में पोलिंग बूथ पर सुबह से पोलिंग पार्टियां वोटर्स की राह देख रही है लेकिन सुबह से यहां वोटर नहीं पहुंचे हैं. हालांकि सुबह 7 बजे से यहां सिर्फ 3 वोटर्स ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है. हालांकि प्रशासन की ओर से गांव वालों के साथ समझाइश लगातार हो रही है. बताया जा रहा है कि बिगास गांव पहले हिंगोटिया पंचायत में आता था लेकिन नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत ठिकरिया में जोड़ने के बाद यहां के लोग नाराज हैं और आज वोट का बहिष्कार करने का फैसला लिया.

दौसा में निकाली गई वोट बारात

वहीं दौसा संसदीय क्षेत्र के एक गांव में वोटों के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए वोट बारात निकाली गई जहां भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा के समर्थन में वोट बारात में किरोड़ीलाल मीणा ने अगुवाई की. मीणा ने इस दौरान बताया कि गांव वालों ने वोट बारात का आयोजन किया है जिसके लिए उन्हें बुलाया है.