“गहलोत ने रिश्तेदारों को करोड़ों की जमीन कौड़ियों के भाव बांटी..” चतुर्वेदी और राखी ने बोला तीखा हमला

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे पर आरोप लगाने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। गुरुवार को भाजपा कार्यालय में भाजपा नेताओं ने पूर्व कांग्रेस सरकार पर जमकर कटाक्ष किए।

arun chaturvedi | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024 : जयपुर। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे पर आरोप लगाने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। गुरुवार को भाजपा कार्यालय में भाजपा नेताओं ने पूर्व कांग्रेस सरकार पर जमकर कटाक्ष किए। भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाते हुए कहा कि गहलोत सरकार के 2008-13 के कालखंड में विभिन्न घोटाले हुए थे।

भाजपा लगातार उस कालखंड में गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाती रही थी। जिस प्रकार वर्ष 2012 में तत्कालीन सीएम गहलोत ने चौहान बंधुओं को लाईम स्टोन की खाने अवैधानिक ढंग से आवंटित कर एक हजार करोड़ का घोटाला किया था। उसी तरह इस बार भी उन्होने अपने रिश्तेदारों को बिना नीलामी के कीमती जमीन सस्ती दरों पर दिलाकर उपकृत किया है।

यह खबर भी पढ़ें:-जाटलैंड में PM मोदी की हुंकार, क्यों मोदी के लिए स्पेशल है चूरू…5 साल पहले यहां से बदली थी चुनावी हवा

जोधपुर विकास प्राधिकरण ने गहलोत के दबाव में 15 करोड़ की जमीन महज 3.67 लाख में उनके रिस्तेदारों को दे दी। इस नियम विरूद्ध बेचान के खिलाफ नगरीय विकास विभाग में जांच विचाराधीन है। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के समय रीट से लेकर एसआई भर्ती परीक्षा सहित कुल 19 परीक्षाओं के पेपर लीक हुए। प्रदेश की भजनलाल सरकार लगातार पेपर माफियाओं पर कार्रवाई कर रही है।

कांग्रेस में नारी शक्ति का अपमान

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राखी राठौड़ ने प्रेसवार्ता में कहा कि कांग्रेस नेताओें की नारी शक्ति के प्रति किस प्रकार की मानसिकता है, वह लगातार उनके बयानों से नजर आती है। पहले राहुल गांधी ने शक्ति का अपमान किया और अब रणदीप सुरजेवाला ने महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है। इससे पहले कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत्र ने भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी कं गना राणौत के खिलाफ बेहद घटिया बयान दिया था।

चुनाव आयोग खारिज करे राहुल का नामांकन

भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य और बार कौंसिल ऑफ राजस्थान के पूर्वडिप्टी चेयरमैन एडवोके ट योगेन्द्र सिंह तंवर ने राहुल गांधी की ओर से केरल की वायनाड लोकसभा क्षेत्र से भरे गए नामांकन फॉर्म में चुनाव आयोग से तथ्य छिपाने और अधूरी जानकारी देने का आरोप लगाया है।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में बूंदाबांदी से गर्मी में थोड़ी राहत…मौसम ने मारी पलटी…इन जिलों में बारिश का अलर्ट!

एडवोकेट योगेन्द्र सिंह तंवर ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने नामांकन फॉर्म 26 के शपथ-पत्र में पैरा संख्या-02 में अनुलग्नक ए होना लिखा है, जबकि ये अनुलग्नक-ए फॉर्म के साथ नहीं लगाया गया। इसके अलावा नामांकन फॉर्म में अनुलग्नक- बी में आपराधिक रिकॉर्ड के पैरा संख्या 05 में यह लिखकर बताया कि यह जानकारी एक अलग शीट के रूप में अनुलग्नक-बी में दी गई है। परंतु जब अनुलग्नक-बी की जांच की गई तो इसमें ना ही दिनांक लिखी गई है, ना ही हस्ताक्षर करने वाले का नाम अंकित है, और ना ही इस शीट में लिखे हुए तथ्यों का सत्यापन किया गया है।

एडवोकेट योगेन्द्र सिंह तंवर ने कहा कि नामांकन फॉर्म में अनुलग्नक-बी पांच पेज में है, जबकि मूल शपथ-पत्र के पैरा 05 में इन पृष्ठों की संख्या का कहीं उल्लेख नहीं किया गया।