जाटलैंड में PM मोदी की हुंकार, क्यों मोदी के लिए स्पेशल है चूरू…5 साल पहले यहां से बदली थी चुनावी हवा

Rajasthan Loksabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही सूबे का सियासी माहौल गरमाने लगा है. नेताओं के बयान,…

sach bedhadak 2 2 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही सूबे का सियासी माहौल गरमाने लगा है. नेताओं के बयान, स्टार प्रचारकों के दौरे और सभाओं में उमड़ती जनता ये सब बयां करता है कि राजस्थान में अब चुनावी जाजम बिछ चुकी है. इसी सियासी माहौल की तपिश अब शेखावाटी से बढ़ने वाली है जब शुक्रवार को पीएम नरेन्द्र मोदी चूरू से चुनावी हुंकार भरेंगे. जी हां, राजस्थान की हॉट सीट बन चुकी चूरू में पीएम मोदी बीजेपी के उम्मीदवार और पद्मश्री से सम्मानित पैरालंपिक में गोल्ड मेडलिस्ट देवेंद्र झाझड़िया के समर्थन में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करेंगे.

मालूम हो कि पीएम मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार चुरू से ही गरजे थे. वहीं पीएम की सभा में सीएम भजनलाल शर्मा व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित प्रदेश के सभी दिग्गज नेता शिरकत करेंगे.

जाटलैंड में मोदी की गर्जना

झाझड़िया का सीधा मुकाबला इस बार बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए दो बार के सांसद राहुल कस्वां से है. ऐसे में पीएम मोदी का चुरू दौरा काफी अहम हो जाता है. राजस्थान के शेखावाटी इलाके से हाल में हुए विधानसभा चुनाव में शेखावाटी की 17 सीटें बीजेपी ने जीती थी और 16 सीटें कांग्रेस के खाते में चली गई.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लगातार 2 दिन का राजस्थान दौरा है जहां वह शुक्रवार को चूरू में जनसभा और 6 अप्रैल (शनिवार) को अजमेर में चुनावी प्रचार करेंगे. ऐसे में इन दोनों जाट बहुल सीटों पर पीएम मोदी के आने से साफ जाहिर है कि बीजेपी प्रदेश के जाटलैंड से देशभर के जाटों को संदेश देने की कोशिश करेगी.

चुरू में जाटों को साधेंगे पीएम मोदी

मालूम हो कि बीजेपी ने इस बार चुरू से राहुल कस्वां का टिकट काट दिया था जिसके बाद वह कांग्रेस में चले गए और वहां से टिकट ले आए. इसके अलावा कस्वां और झाझड़िया की जंग के बीच राजेंद्र राठौड़ के आने से मुकाबला वहां रोचक हो गया है. माना जा रहा है कि चुनाव राजपूत बनाम जाट की लड़ाई की ओर बढ़ रहा है.

हालांकि पीएम मोदी की सभा के बाद फिजा बदलने की उम्मीद जताई जा रही है. जानकारों का कहना है कि चूरू लोकसभा सीट पर राहुल कस्वां बीजेपी के लिए अभी बड़ी चुनौती बने हुए हैं और वह लगातार राठौड़ पर जुबान हमले बोल रहे हैं. मालूम हो कि पिछले 5 चुनावों से चुरू से कस्वां परिवार जीतता रहा है और यहां उनका दबदबा है.

चुरू से गूंजा था- देश नहीं झुकने दूंगा

गौरतलब है कि पीएम मोदी आज चुरू में होंगे जहां वह देवेंद्र झाझड़िया के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं और 2019 के चुनावों में चुरू अचानक से चर्चा में तब आ गया था जब 26 फरवरी 2019 को भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की थी.

इसी दिन मोदी का चूरू में चुनावी कार्यक्रम था. इसके बाद मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक के दिन चूरू में ही अपना पहला संबोधन दिया था. एयर स्ट्राइक के दिन पीएम का चूरू संबोधन आज भी लोगों को याद है. पीएम ने इस सभा में कहा था कि सौगंध मुझे है इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा.