‘कांग्रेस को बदनाम करने की साजिश…’ खोड़निया बोले- ED को कुछ नहीं मिला, किरोड़ीलाल पर करेंगे मानहानि का केस

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस नेता दिनेश खोडनिया और उनके बहनोई अशोक जैन के ठिकानों पर छापेमारी की गई। यह कार्रवाई देर रात 8 बजे तक चली। शनिवार को दिनेश खोड़निया ने कांग्रेस कार्यालय में मीडिया को संबोधित किया।

Copy of ashok gehlot 17 | Sach Bedhadak

Jaipur News: प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस नेता दिनेश खोडनिया और उनके बहनोई अशोक जैन के ठिकानों पर छापेमारी की गई। यह कार्रवाई देर रात 8 बजे तक चली। शनिवार को दिनेश खोड़निया ने कांग्रेस कार्यालय में मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान खोड़निया ने कहा कि वह किसी भी जांच के लिए तैयार है। उन्होंने बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा को चुनौती देते हुए कहा कि वे अकेले सवाई माधोपुर आएंगे और चुनाव लड़कर खुद को साबित करेंगे।

खोड़निया की किरोड़ी लाल मीणा को चुनौती

दिनेश खोड़निया आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि वे किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। खोड़निया ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी पर चुनाव आचार संहिता का दुरुपयोग कर कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं पर दबाव की राजनीति करने करने की कोशिश कर रही है, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाएंगी। इस दौरान खोड़निया ने बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा को चुनौती देते हुए कहा कि वे अकेले सवाई माधोपुर आएंगे और चुनाव लड़कर खुद को साबित करेंगे।

मानहानि का केस करने की बात

दिनेश खोड़निया ने कहा कि किरोड़ीलाल मीणा ने गलत जगह हाथ डाला है। वे ब्लैकमेलिंग और डराने की राजनीति करते आए हैं, लेकिन उनकी ब्लैकमेलिंग और धमकी यहां नहीं चलेगी। उनके पास मिलीभगत के कोई सबूत हो तो उसे पेश करें। खोडनिया ने किरोड़ी लाल मीणा पर मानहानि का केस करने की बात भी कही है।

पेपर लीक मामलें में कार्रवाई

बता दें कि शुक्रवार सुबह कांग्रेस नेता दिनेश खोडनिया और उनके बहनोई अशोक जैन के ठिकानों राजस्थान के डूंगरपुर जिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने छापेमारी की थी, यह कार्रवाई देर रात 1 बजे तक चली। इस दौरान पेपर लीक मामले में कांग्रेस नेता से 12 घंटे तक पूछताछ भी की गई। ईडी की कार्रवाई के बाद दिनेश खोड़निया पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए।

नियुक्ति को लेकर लगाया गया था आरोप

जानकारों की माने तो आरपीएससी में नियुक्ति सीएम के करीबी दिनेश खोडनिया की सिफारिश पर ही दी गई थी। ऐसे में उनकी नियुक्ति को लेकर लेनदेन के आरोप लगे थे। दिनेश खोडनिया वर्तमान में ICC के सचिव पद पर हैं। इससे पहले खोडनिया राज्य मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष (राज्य मंत्री) और कांग्रेस के डूंगरपुर जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इसके अलावा मेवाड़ और वागड़ में हुई राजनीतिक नियुक्तियों में भी दिनेश खोडनिया की अहम भूमिका बताई जा रही है।

मुझे बदनाम किया

कांग्रेसी नेता दिनेश खोड़निया ने की प्रेस वार्ता में कहा-‘बाबूलाल कटारा से मेरा कोई लिंक नहीं है। जांच में ईडी को कुछ नहीं मिला है। खोड़निया ने कहा कि विधानसभा चुनाव की हार के डर से छापेमारी की करवाई की जा रही है। किरोड़ी लाल मीणा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने मुझे बदनाम किया।