नेक्सा के खिलाफ ठगी के मामले दर्ज, कंपनी से जुड़े लोगों ने पैसे लौटाने से मना किया, जान से मारने की दी धमकी

सीकर। नेक्सा एवरग्रीन कंपनी के खिलाफ करोड़ों रुपए की ठगी के मामले सामने आए हैं। नेक्सा कंपनी ने शेखावाटी सहित राजस्थान में सैकड़ों लोगों से…

Nexa Evergreen | Sach Bedhadak

सीकर। नेक्सा एवरग्रीन कंपनी के खिलाफ करोड़ों रुपए की ठगी के मामले सामने आए हैं। नेक्सा कंपनी ने शेखावाटी सहित राजस्थान में सैकड़ों लोगों से करीब 2700 करोड़ की ठगी की है। कंपनी बंद होने के बाद कंपनी से जुड़े लोगों ने कमेटी द्वारा रुपए लौटाने का आश्वासन दिया। लेकिन, अब कंपनी के लोगों द्वारा पीड़ितों को जान से मारने की धमकी और झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी दी जा रही है। फिलहाल, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि सीकर के दूधवा गांव निवासी राजेश कुमार ने नेक्सा एवरग्रीन कंपनी के रणवीर बिजारणियां के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई है। राजेश कुमार ने शिकायत में बताया कि नेक्सा एवरग्रीन कंपनी से जुड़े लोगों ने उसे झांसे में लेकर 16.5 लाख रुपए खर्च करवा लिए।

जनवरी में कंपनी के बंद होने के बाद पहले तो कंपनी से जुड़े लोग कहते रहे कि उन्होंने कमेटी बनाई है, जो 2 से 3 महीने में पैसा लौटा देगी। लेकिन, अभी तक किसी को पैसा नहीं लौटाया। अब कंपनी से जुड़े लोगों ने जान से मारने की धमकी दी है। साथ ही कहा है कि झूठे मुकदमे में फंसा देंगे।

वहीं कूदन निवासी राजेश ने रणवीर के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया है कि कंपनी से जुड़े अन्य लोगों ने 16 लाख रुपए इन्वेस्ट करवा लिए। पहले तो कंपनी से जुड़े अन्य लोग पैसे लौटाने का आश्वासन देते रहे लेकिन अब पैसे लौटाने से मना कर दिया है।

इसी तरह चूरू निवासी नरेश ने भी रणवीर के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया है कि कंपनी से जुड़े लोगों ने उसे झांसा देकर 16.90 लाख रुपए खर्च करवा लिए। कंपनी से जुड़े अन्य लोगों ने पहले तो रुपए लौटाने का आश्वासन दिया, लेकिन अब पैसे लौटाने से मना कर दिया है। फिलहाल पुलिस ने तीनों रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।