सीकर में ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, छोटे भाई ने ही बड़े भाई को उतारा मौत के घाट, जानिए हत्या का कारण

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला थाना क्षेत्र में 2 दिन पहले हुए ब्लाइंड मर्डर के मामले पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। खंडेला…

New Project 2023 12 10T192929.000 | Sach Bedhadak

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला थाना क्षेत्र में 2 दिन पहले हुए ब्लाइंड मर्डर के मामले पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। खंडेला थाना पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए मृतक के छोटे भाई महेश कुमार योगी (30) को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बड़े भाई की हत्या करने की वारदात करना कबूल किया है। आरोपी ने बताया कि उसके बड़े भाई को शराब की लत और अवैध संबंध के चलते उसने यह कदम उठाया है। फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है।

खंडेला थानाधिकारी वीरसिंह ने बताया कि 8 दिसंबर की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि पणिहारवास गांव में युवक की हत्या कर उसके शव को घर के सामने ही डालकर चले गए। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो मृतक की शिनाख्त सज्जन कुमार(33) के रूप में हुई। जिसका शव लहूलुहान हालत में पड़ा मिला था। इस संबंध में मृतक के छोटे भाई महेश कुमार ने हत्या का मामला भी दर्ज करवाया।

ब्लाइंड मर्डर होने के चलते पुलिस लगातार मामले की जांच में जुटी रही। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से पता चला कि मृतक सज्ज्न कुमार शराबी था। हत्या वाले दिन यानी 7 दिसंबर को वह गांव की एक शादी में भी गया था। मृतक का अपने परिवार के लोगों से कई बार विवाद भी हुआ था। ऐसे में पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज करवाने वाले मृतक के भाई महेश कुमार से पूछताछ की तो उस पर संदेह हुआ।

शादी से आते ही छोटे भाई से करने लगा था झगड़ा

मृतक के छोटे भाई महेश ने पुलिस की पूछताछ में उसको बताया कि 7 दिसंबर की रात सज्जन गांव की शादी में गया था। सज्जन ने शादी में शराब पी और फिर वहां से अपने घर आया और अपने भाई महेश के कमरे के दरवाजे को जोर-जोर से पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद वह अपने भाई के साथ गाली गलौज और झगड़ा करने लग गया। महेश ने कई बार सज्जन को समझाया, लेकिन शराब के नशे में होने के चलते उसने कुछ भी नहीं सुना। ऐसे में महेश ने घर के पास टीनशेड में पड़े दातले से सज्जन पर वार करके उसे घायल कर दिया और फिर उस दातले को छुपाकर खुद कपड़े और हाथ-पैर धोकर अपने कमरे में जाकर सो गया।

आवारा किस्म और आदतन शराबी भी था मृतक…

पुलिस की जांच में सामने आया कि मृतक सज्जन पिछले 2 साल से कोई भी काम धंधा नहीं कर रहा था। वह आवारा किस्म का आदमी था और आदतन शराबी भी था। मृतक के गांव में कई महिलाओं से अवैध संबंध भी थे। जिसके चलते पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर 12 मई को सज्जन को शांतिभंग आरोप में गिरफ्तार किया था। इसके बाद 12 अगस्त को भी पत्नी की शिकायत पर उसे पुलिस ने दोबारा शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया था।