माउंट आबू में हाड़ कंपा देने वाली ठंड! खेतों में दिखी बर्फ की सफेद चादर…15 दिसंबर से बढ़ेगी ठिठुरन

राजस्थान में मौसम का मिजाज रोज बदल रहा है। कोहरा छाए रहने व ठंडी हवाओं के चलने का दौर लगातार जारी है।

sach 1 84 | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update : जयपुर। राजस्थान में मौसम का मिजाज रोज बदल रहा है। कोहरा छाए रहने व ठंडी हवाओं के चलने का दौर लगातार जारी है। अब मौसम विभाग ने प्रदेश के मौसम को लेकर नया अपडेट दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में 24 घंटे में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इससे कई इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। 

मौसम विभाग के मुताबिक 15 दिसंबर के बाद सर्दी जोर पकड़ेगी। पश्चिमी विक्षोभ के असर से राज्य में बारिश की संभावना भी जताई है। प्रदेश में कोहरे का असर जारी रहेगा। ठंडी हवाओं के बढ़ने के साथ ही प्रदेश में दिन और रात के तापमान में उतार चढ़ाव जारी रहेगा। 

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है। इसके असर से राजस्थान के कई जिलों में बारिश हो सकती है। यह पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान में कितने दिन सक्रिय रहेगा, यह कुछ नहीं कहा जा सकता है। 

उत्तरी हवाओं का दबाव बढ़ने से तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट आएगी। कमजोर तंत्र के सक्रिय होने के कारण राजस्थान में कई इलाकों में हल्की व मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

खेतों में जमी बर्फ की परत 

माउंट आबू में रविवार को लगातार तीसरे दिन भी पारा जमाव बिंदु पर अटका रहा। ओस की बूंदें सवेरे खुले मैदानों, खेतों में खड़ी फसलों के पत्तों, घास व सोलर प्लेटों पर बर्फ के रूप में जमी नजर आई। सर्दी के सितम से बचने की जुगत मेंलोगों ने ऊनी लबादों का सहारा लिया। वहीं कई जगह लोगों के साथ सैलानियों ने अलाव का सहारा लिया।

ये खबर भी पढ़ें:-सीकर में ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, छोटे भाई ने ही बड़े भाई को उतारा मौत के घाट, जानिए हत्या का कारण