Lok Sabha Elections : बाबा बालकनाथ को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बीजेपी की नई कार्यकारिणी का ऐलान

Rajasthan BJP New Executive Committee: भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए नई कार्यकारिणी की घोषणा की है। बाबा बालकनाथ को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

Baba Balaknath | Sach Bedhadak

Rajasthan BJP New Executive Committee: देश में अगले दो महीने में लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में भाजपा-कांग्रेस और अन्य क्षेत्रिय पार्टी अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं। राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों के नेता काफी एक्टिव और जनता के बीच जाकर एक-दूसरी पार्टी की कमियां गिनाते हुए कोसने में लगे हुए हैं। बीजेपी ने नई कार्यकारिणी की घोषणा की जिसमें बाबा बालकनाथ को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है।

गौरतलब है कि पहले बाबा बालकनाथ को पार्टी ने सांसदी छुड़ावाकर विधानसभा चुनाव लड़वाा था। तब भी यह तय हो गया था कि उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। राजस्थान की सीएम की रेस में बाबा बालकनाथ का नाम रेस में काफी आगे था। लेकिन नेताओं की आपसी खींचतान के चलते आलाकमान ने भजनलाल शर्मा को सीएम बनाया।

यह खबर भी पढ़ें:-CM भजनलाल ने कभी नहीं बोला कि ‘बंगला खाली करो’ अब वसुंधरा के सामने रहेंगे गहलोत

प्रदेश उपाध्यक्ष बने ये 10 नेता

भाजपा ने बाबा बालकनाथ के अलावा नारायण पंचारिया, चुन्नीलाल गरासिया, मुकेश दाधीच, सरदार अजयपाल सिंह, प्रभुलाल सैनी, सी.आर. चौधरी, मोतीलाल मीणा, ज्योति मिर्धा, नाहर सिंह जोधा को प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है। ज्योति मिर्धा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुई थीं।

5 को बनाया प्रदेश महामंत्री

भाजपा ने नई कार्यकारिणी में 5 नेताओ को प्रदेश का महामंत्री बनाया है, जिसमें दामोदार अग्रवाल, जितेंद्र गोठवाल, श्रवण सिंह बगडी, संतोष अहलावत और ओमप्रकाश भडाणा शामिल हैं।

ये बने प्रदेश मंत्री

भाजपा ने 13 नेताओं को प्रदेश मंत्री बनाया है। जिसमें वासुदेव चावला, पिंकेश पोरवाल, भूपेन्द्र सैनी, महेन्द्र कुमावत, अनंतराम विश्नोई, सांवलाराम देवासी, अनुसुइया गोस्वामी, स्टेफी चौहान, अजीत मांडण, मिथिलेश गौतम, आईदान सिंह भाटी और अनिता कटारा शामिल हैं। इसके अलावा पंकज गुप्ता को प्रदेश कोषाध्यक्ष और अनिल सिसोदिया को प्रदेश सह-कोषाध्यक्ष बनाया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Lok sabha Election: राजस्थान में पायलट करेगा खेल या चलेगा मोदी मैजिक, जानें सर्वे के ताजा आंकड़े