चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका…फिर बढ़ा BJP का कुनबा, विष्णु लाटा सहित 9 नेता अब ‘कमल’ के साथ

राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस सहित कई राजनीतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवार चुनावी रण में उतार दिए है।

Vishnu Lata

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस सहित कई राजनीतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवार चुनावी रण में उतार दिए है। लेकिन, टिकट से वंचित नेताओं की नाराजगी पार्टियों के लिए पेरशानी का सबब बन गई है। कई नेता अपनी पुरानी पार्टी छोड़कर नए दलों की ओर रुख करने में लगे हुए है। इसी कड़ी में बुधवार को भी जयपुर के पूर्व महापौर विष्णु लाटा सहित कई कांग्रेस नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया।

जयपुर में बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, चुनाव प्रबंधन समिति के चेयरमैन व पूर्व सांसद नारायण पंचारिया, पार्टी प्रदेश महामंत्री व सांगानेर प्रत्याशी भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में बुधवार को जयपुर के पूर्व महापौर विष्णु लाटा ने बीजेपी का दामन थामा।

लाटा के अलावा ये नेता भी बीजेपी में शामिल

इसके अलावा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सदस्या, जैसलमेर से साल 2008 में विधायक प्रत्याशी, पोकरण की पूर्व प्रधान व महिला कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष रही सुनिता भाटी, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेश मांडिया, राजस्थान नाथ समाज के प्रदेश अध्यक्ष ईश्वर योगी, रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी महेश नारायण शर्मा, जयपुर नगर निगम के पूर्व चेयरमैन रामनिवास जोनवाल, महेश लाट, मनीष शर्मा और कांग्रेस कमेटी की पूर्व जनरल सेक्रेटरी अनिता शर्मा ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

कल भी 24 नेताओं ने थामा था बीजेपी का दामन

सीपी जोशी ने कहा कि बीजेपी का कुबना बढ़ने का सिलसिला लगातार जारी है। पूर्व में भी अनेक प्रशासनिक अधिकारियों और अन्य राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने बीजेपी ज्वॉइन की है। मंगलवार को भी झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के कालवाड़ सरपंच त्रिवेंद्र सिंह राजावत, मंडा भोपावास से सरपंच महेंद्र यादव, कालवाड़ कांग्रेस कमेटी के मंडल अध्यक्ष आनंद सिंह खेड़ी, कांग्रेस कमेटी के मंडल उपाध्यक्ष दौलत सिंह पलाड़ा, कांग्रेस ब्लॉक उपाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह जादौन सहित सहित 24 नेताओं ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

ये खबर भी पढ़ें:-आगाज के एक दिन बाद ही कांग्रेस की गारंटी यात्रा पर लगा ब्रेक, जानें-क्यों रोकी और फिर से कब होगी शुरू?