Lok sabha Election: राजस्थान में पायलट करेगा खेल या चलेगा मोदी मैजिक, जानें सर्वे के ताजा आंकड़े

Lok sabha Election opinion poll 2024: ओपिनयन पोल में लगी भजनलाल सरकार की लॉटरी। 25 में से 25 सीटों पर जमा सकती है कब्जा।

Sachin Pilot 3 | Sach Bedhadak

Lok sabha Election opinion poll 2024: राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह कमर कस चुकी हैं। चुनावी शंखनाद हो चुका है। बीजेपी जहां राम मंदिर और धारा 370 समेत दूसरे मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरी बार रिपीट होने का दावा कर रही है। वहीं कांग्रेस समेत दूसरी विपक्षी पाटिर्यों के सहयोग से बने INDIA गठबंधन मोदी के हैट्रिक न हो पाने का दावा कर रहा है।

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में भजनलाल सरकार को कड़ी परीक्षा देनी पड़ेगी। क्योंकि बीजेपी राजस्थान में 25 में से सभी 25 सीटों का दावा कर रही है। ऐसे में भजनलाल नहीं चाहेगा कि राजस्थान में कोई एक भी सीट कम होने का दाग उन पर लगे।

यह खबर भी पढ़ें:-’25 करोड़ में युवाओं के सपने बेचकर गहलोत की बचाई साख’ MLA घोगरा के बयान से कांग्रेस में मची खलबली

भजनलाल को सुकुन देने वाला है ओपनियन पोल का रिजल्ट

टीवी चैनल जी न्यूज और MATRIZE की ताजा सर्वे रिपोर्ट भजनलाल सरकार को बड़ी राहत देने वाली है। टीवी चैनल में सर्वे में पूछा कि आज अगर राजस्थान में चुनाव होते हैं तो 25 की 25 सीटें किसके खाते में जाएंगी। सर्वे के मुताबिक, पिछली बार के मुकाबले इस बार बीजेपी एक सीट ज्यादा लेकर आ रही है। यानी 25 की 25 सीटें बीजेपी के खाते में जाती दिखाई दे रही हैं।

पिछली बार RLP के खाते में गई थी एक सीट

वर्ष 2019 लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में भी राजस्थान में एक सीट हनुमान बेनीवाल के पार्टी RLP के खाते में गई थी। नागौर लोकसभा सीट से हनुमान बेनीवाल सांसद बने थे। बेनीवाल बीजेपी से हाथ मिलाकर एनडीए में शामिल हो गए थे। इस तरह से लोसभा सीटों में बीजेपी का कब्जा हो गया था। लेकिन किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए हनुमान बेनीवाल एनडीए से अलग हो गए थे।

वोट प्रतिशत में भी पिछड़ी अन्य पार्टियां

यदि वोट प्रतिशत की बात करें तो बीजेपी को 66% वोट मिलने का अनुमान है। वहीं कांग्रेस के खाते में 28% वोट और अन्य के खाते में 6% वोट मिल सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कहा…मुगलों के कारण शुरू हुई रात में विवाह की परंपरा, इनको महान बताना गलत