राजस्थान : अब गुर्गों ने शुरू किया रंगदारी का धंधा, विधायकों तक को धमका रहे ‘फर्जी’ गैंगस्टर

जयपुर। प्रदेश में छोटे-मोटे बदमाश गैंगस्टर्स के नाम का भय फैला रहे हैं। कुख्यात व चर्चित गिरोह के नाम पर फिरौती के लिए फोन पर…

New Project 2023 06 12T124526.564 | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रदेश में छोटे-मोटे बदमाश गैंगस्टर्स के नाम का भय फैला रहे हैं। कुख्यात व चर्चित गिरोह के नाम पर फिरौती के लिए फोन पर धमकी देने का सिलसिला सा चल पड़ा है। कभी लॉरेंस, कभी अनमोल विश्नोई तो कभी रोहित गोदारा तो कभी रितिक बॉक्सर के नाम पर राजनीतिक चेहरों और व्यापारियों को धमकी देकर फिरौती मांगी जा रही है। दहशत फैलाने वाली इन धमकियों का असली सच ही यह है कि यह बड़े गैंगस्टर के नाम पर झूठी दी जा रही हैं। पुलिस की पड़ताल में ज्यादातर प्रकरणों में फिरौती के लिए धमकाने वाले फर्जी गैंगस्टर ही निकले हैं।

विधायकों तक को धमका रहे ‘फर्जी’ गैंगस्टर…

हाल ही में नागौर पुलिस के हत्थे चढ़े संजय चौधरी और पवन गोदारा ने खास खुलासे किए। रोहित गोदारा के नाम से गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या का बदला लेने के लिए विधायकों को धमकाने वाले बदमाशों ने कई खुलासे किए हैं। इन आरोपियों ने रोहित गोदारा बन और दुबई से कॉल कर प्रदेश के चार विधायकों सहित कई लोगों को धमकी दी। इनमें भाजपा नेता व राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, सुजानगढ़ विधायक मनोज मेघवाल और श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी भी शामिल हैं। इन्होंने ही नितिन गडकरी को भी धमकी दी थी। इसके अलावा लाडनूं विधायक मुकेश भाकर और रतनगढ़ विधायक अभिनेष महर्षि को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने कार्रवाई की तो यह खुलासा हुआ है कि धमकी देने वाले गोदारा, बॉक्सर या लॉरेंस नहीं बल्कि मास्टरमाइंड संजय चौधरी और पवन गोदारा थे।

जयपुर के व्यापारी को दी जान से मारने की धमकी…

ज्योति नगर थाने में 12 अप्रैल को व्यापारी रोहित अग्रवाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, जिसमें बताया था कि कॉलर ने खुद को गोल्डी बराड़ बताकर 2 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी है और जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद जयपुर कमिश्रनेट पुलिस ने जांच की तो रोहित अग्रवाल को धमकी भरा कॉल एक एप के जरिए किया गया था और यह हरकत जयपुर के सौरभ सिंह ने की थी, जो पहले वह उसी अपार्टमेंट में सेक्युरिटी इंचार्ज रह चुका है, जहां रोहित रहता है।

व्यापारी को धमकी देकर मांगे 2 करोड़…

सात अप्रैल को व्यापारी लाल कुमार ने पुलिस थाना गलतागेट में एक एफआईआर दर्ज करवा कहा कि 6 अप्रैल उससे लॉरेंस के नाम पर दो करोड़ रुपए की मांग की। इस पर जांच हुई तो फिरौती मांगने वाले बदमाश हरेन्द्र उर्फ हरि खुडीवाल, रूपेश कुमार, राजू नोगिया और नीरज गिरी को गिरफ्तार किया, जिनका लॉरेंस गैंग से कोई संपर्क नहीं था।

सांसद बेनीवाल को दी हत्या की धमकी…

रायसर थाने में शिकायत हुई कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का ममेरा भाई बताकर 13 दिसंबर को कमलेश कुमार मीणा और सांसद हनुमान बेनीवाल की गोली मारकर हत्या करने की धमकी दी गई। जांच हुई तो धमकी देने वाला गैंगस्टर्स नहीं, बल्कि दूसरा बदमाश निकला जिसको पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया।

कॉलेज संचालिका को दी धमकी, 6 करोड़ रुपए मांगे…

अप्रैल के दूसरे सप्ताह में ही वैशाली नगर क्षेत्र में गैंगस्टर राजू ठेहट के नाम से कॉलेज संचालिका को धमकी देकर छह करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था। पुलिस ने जांच की तो पता लगा कि कॉलेज संचालिका मंजूला शर्मा की ओर से दर्ज करवाया गया मामला झूठा निकला। महिला ने सिर्फ पुलिस पर दवाब बनाने और जमीनी विवाद के चक्कर में राजू ठेहट का गुर्गों का नाम ले एफआईआर दर्ज करवाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *