इस दुनिया के पार भी है संसार!, मौत को मात देने वालों ने बताए अनुभव

क्या इस दुनिया के पार भी कोई दुनिया है। क्या ऐसी कोई दुनिया है जहां लोग मौत के बाद स्थाई तौर पर निवास करते हैं। क्या कोई ऐसी दुनिया है जहां असीम आनंद और शांति की प्राप्ति होती है। अमेरिका के एक कैंसर विशेषज्ञ ने पांच हजार ऐसे लोगों को अपने अध्ययन में शामिल किया था जो मौत को मात दे अपने अनुभवों को साझा किया था।

american cancer specialist 1 | Sach Bedhadak

बेंगलुरू। शायद ही कोई हो, जो यह नहीं जानना चाहता हो कि मौत के बाद लोग कहां जाते हैं, आखिर वो कौनसी दुनिया है? इस संबंध में एक कैंसर विशेषज्ञ ने करीब पांच हजार ऐसे लोगों पर अध्ययन किया, जो मौत के मुंह से निकल जिंदा बचने में कामयाब हुए थे। शोध करने वाले डॉक्टर ने रिसर्च में ऐसे लोगों को शामिल किया था, जो मौत के बेहद करीब थे। उनका कहना है कि उन लोगों में जो अनुभव साझा किए थे उस पर यकीन करना मुश्किल था, लेकिन उनके कुछ अनुभव इस तरह के थे, यकीन ना करने की भी कोई वजह नहीं थी।

यह खबर भी पढ़ें:-मोटापे से हैं परेशान? जानें वजन कम करने के 5 आसान उपाय 

ऑपरेशन के दौरान दिखी बराबर की छाया

ऐसी ही एक घटना वे बताते हैं कि एक महिला ऑपरेशन थिएटर में थी। डॉक्टर उसका ऑपरेशन कर रहे थे, हालांकि उसके बचने की उम्मीद बेहद कम थी। ऑपरेशन टेबल पर महिला के मुताबिक उसकी शरीर के बराबर की छाया ऑपरेशन थिएटर में मंडरा रही थी, उसने देखा कि डॉक्टर ने अपने हाथ में एक औजार पकड़ा था, हालांकि उसने तुरंत फेंक दिया। इस घटना का जिक्र जब उसने स्वस्थ होने के बाद डॉक्टर से किया तो वो भी हैरान था। सवाल यह था कि जो महिला मरणासन्न थी, उसने कै से देख लिया कि डॉक्टर के हाथ में गलत औजार था?

यह खबर भी पढ़ें:-Smoking करने वाले जल्द कराए ये 5 टेस्ट, गंभीर बीमारी का शिकार होने से बच जाएगें

असीम शांति का हुआ अनुभव

एक अन्य घटना में दूसरी महिला के अनुभवों को साझा करते हुए वे बताते हैं कि वह महिला एक ऐसी सुरंग से गुजर रही थी, जिसमें तीव्र प्रकाश था। उस रास्ते से गुजरते समय उन लोगों से सामना हुआ, जो उससे जुड़े हुए लोग थे, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। उस महिला के मुताबिक ऐसा लगा कि मौजूदा दुनिया के अलावा कोई दूसरी दुनिया है, जहां उसे असीम शांति का अनुभव हुआ। उसे ऐसा लगा कि जैसे वही उसका घर हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *