Jalore : दलित छात्र की मौत पर बोले सचिन पायलट, कहा- भाषण देने से कम नहीं होगा परिवार का दुख

Jalore : जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद मचा सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। तमाम राजनीतिक दलों के नेता…

Sachin pilot news

Jalore : जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद मचा सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। तमाम राजनीतिक दलों के नेता जालोर में स्थित छात्र के परिवार वालों से मिलने पहुंच रहे हैं। अब टोंक विधायक और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट शाम 5 बजे जालोर पहुंच रहे हैं। वे यहां मृतक छात्र इंदर के परिवार से मुलाकात करेंगे। इससे पहले उन्होंने जोधपुर में कहा था कि ऐसी घटनाओं पर हमें अंकुश लगाना होगा। दलित समाज को हमें विश्वास दिलाना होगा कि हम सब उनके साथ खड़े हैं।

सचिन पायलट ने कहा कि यह एक दुखद घटना है इस पूरे मामले की जांच की जाएगी। मैं मासूम बच्चे की मौत पर उसे श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, एक बच्चे को जिस तरह मास्टर ने मारा है वह बहुत निंदनीय है। इस तरह की घटना जब होती है तो लोगों के जेहन में दुख की भावना आती है।

घटना पर न हो किसी तरह की राजनीति

उन्होंने कहा कि सरकार अपने विवेक के साथ इस घटनाक्रम पर कार्रवाई कर रही है। बात कांग्रेस या राहुल गांधी की नहीं है। इस मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, जो घटना हुई है उस पर सिर्फ और सिर्फ कार्रवाई की दरकारार है। दलित समाज को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। सिर्फ कानून बनाने से, नियम बनाने से, भाषण देने से, कार्रवाई करने से लोगों का और परिवार का दुख कम नहीं हो सकता। इसलिए उनका दुख कम करने के लिए हम आए हैं।

बता दें कि जालोर में मृतक छात्र के परिवार से मिलने राज्यसभा सासंद किरोड़ी लाल मीणा पहुंचे थे लेकिन उन्हें पुलिस ने रास्ते में ही कोर दिया था। उन्हें परिवार से मिलने नहीं दिया गया। जिसके बाद उनकी पत्नी गोलमा देवी मृतक छात्र के परिवार से मिलने पहुंच गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *