आज से कैब और ऑटो वाले नहीं कर सकेंगे राइड कैंसिल वरना लगेगा 500 रुपए का जुर्माना

इन नियमों के तहत अब कैब या ऑटो ड्राईवर पैसेंजर्स की राइड कैंसिल नहीं कर पाएंगे। यदि वे ऐसा करते हैं तो उन पर 50 रुपए से लेकर 500 रुपए तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

new traffic rules, auto ride, cab ride, taxi rules,

राज्य में कैब ड्राइवरों और ऑटो चालकों की बढ़ती मनमानी को रोकने के लिए तमिलनाडु में आज से नए नियम लागू कर दिए गए हैं। इन नियमों के तहत अब कैब या ऑटो ड्राईवर पैसेंजर्स की राइड कैंसिल नहीं कर पाएंगे। यदि वे ऐसा करते हैं तो उन पर 50 रुपए से लेकर 500 रुपए तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

आपको बता दें कि हाल के दिनों में ऐसे बहुत से मामले सामने आए हैं जब कैब या ऑटो ड्राइवर्स ने काफी देर इंतजार करवाने के बाद राइड कैंसिल कर दी और बुकिंग करवाने वाले यात्रियों को परेशान होना पड़ा।

यात्रियों की असुविधा दूर करने के लिए बनाए गए नियम

काफी समय से सरकार को इस संबंध में शिकायतें मिल रही थी जिनमें यात्रियों ने राइड को आखिरी समय पर कैंसिल करने या पैसेंजर्स के साथ मनमानी और बुरा व्यवहार करने की बात कही थी। इसी को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने नए नियम लागू करने का निर्णय लिया। नए नियमों में यात्रियों को सिर्फ एक यही सुविधा नहीं दी गई है बल्कि कई अन्य सुविधाएं भी दी गई हैं ताकि उनका सफल आसान और सुविधाजनक हो सकें।

यह भी पढ़ें: 60 रुपए में 100 km. चलेगी आपकी Honda Activa, आज ही सेटिंग्स में करें ये चेंज

इन चीजों के लिए भी देना होगा जुर्माना

नए नियमों में कहा गया है कि यदि कोई व्यक्ति बाइक चलाते हुए मोबाइल या म्यूजिक प्लेयर यूज करते हुए पाया जाता है तो उस पर पहली बार में 1000 रुपए का जुर्माना लगता है। दुबारा ऐसा करते हुए पाए जाने पर उसे 10 गुना जुर्माना यानि 10 हजार रुपए देने होंगे। इसी तरह बिना लाइसेंस के व्हीकल चलाने पर 5000 रुपए जुर्माना देना होगा।

यह भी पढ़ें: पुरानी गाड़ी बेचते समय भूल कर भी न करें यह गलती, वरना लुट जाएगा बैंक बैलेंस

इनके अलावा यदि व्यक्ति रेड सिग्नल तोड़ता है तो उस पर एक हजार रुपए का जुर्माना लगेगा परन्तु एक बार से अधिक रेड़ सिग्नल तोड़ते हुए पाए जाने पर उस पर दस हजार रुपए की पेनल्टी भरनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *