Jaipur : जालोर में हुई दलित छात्र की मौत पर आक्रोश, पानी की टंकी पर चढ़े 4 दलित नेता

Jaipur : जालोर में 9 साल के मासूम दलित छात्र की मौत पर पूरे देश-प्रदेश में आक्रोश छाया हुआ है। हर तरफ छात्र के परिवार…

jalore 5 | Sach Bedhadak

Jaipur : जालोर में 9 साल के मासूम दलित छात्र की मौत पर पूरे देश-प्रदेश में आक्रोश छाया हुआ है। हर तरफ छात्र के परिवार को न्याय दिलाने की मांग उठाई जा रही है। तो वहीं राजधानी जयपुर में तो 4 दलित नेता विधानसभा के पास टंकी पर चढ़े हुए हैं। सुबह से वे विधानसभा के पास पानी की टंकी पर चढ़े हुए हैं उन्होंने मृतक छात्र इंदर के परिवार को 50 लाख रुपए और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

जबरन प्रशासन के नीचे उतारने पर दी चेतवानी

बता दें कि भीम सेना के प्रदेशाध्यक्ष रवि मेघवाल, अपने साथी नेताओं बनवारी लाल मीणा, लक्ष्मीकांत केमरी, भागचंद बेरेर मृतक छात्र के परिवार के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। वे तड़के 4 बजे से ही विधानसभा के पास वाली पानी की टंकी पर चढ़े हुए हैं। इन नेताओं ने वीडियो जारी कर खुद के पानी के टंकी पर चढ़े होने की बात कही उन्होंने मृतक छात्र के परिवार को सहायता देने की मांग भी उठाई। रवि मेघवाल (Ravi Meghwal) का कहना है कि जब तक इंद्र कुमार को न्याय नहीं मिलेगा हम टंकी पर से नहीं उतरेंगे। अगर उससे पहले प्रशासन ने जबरन हमें उतारने की कोशिश की तो हम राजस्थान में क्रांति लाएंगे। इसलिए हमें उतारने की कोशिश न की जाए।

परिजनों ने भी की थी नौकरी और मुआवजे की मांग

बता दें कि छात्र की मौत के बाद परिजन और ग्रामीण बच्चे का अंतिम संस्कार न करने की चेतावनी दे रहे थे। उन्होंने आरोपी शिक्षक पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। उन्होंने अपने घर में बच्चे का शव रखा हुआ था। इस पर प्रशासनिक अधिकारियों ने बच्चे के परिजनों से बात चीत की थी। परिवार वालों ने 50 लाख का मुआवजा, एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग की थी। उन्होंने उस स्कूल की मान्यता भी रद्द् करने की मांग की है जिसके शिक्षक ने छात्र इंदर को पानी की मटकी  छूने के लिए बेदर्दी से पीटा था। जानकारी के मुताबिक काफी दौर के बाद भी यह बातचीत रद्द हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *