World Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप के बीच घर लौटा ये मैच विनर खिलाड़ी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन कमाल का रहा है। टीम ने 6 मैचों में 4 जीत दर्ज की है और इसके…

michel Marsh 01 2 1 | Sach Bedhadak

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन कमाल का रहा है। टीम ने 6 मैचों में 4 जीत दर्ज की है और इसके साथ अंक तालिका में 8 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार है। लेकिन वर्ल्ड कप के बीच ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। वो निजी कारणों की वजह से वर्ल्ड कप के बीच घर जा रहे हैं। इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल चोटिल हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया का अगला मैच इंग्लैंड से है। वह इस मुकाबले के लिए एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस या सीन एबॉट में से किसी को मौका दे सकती है।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श को लेकर बड़ी अपटेड दी है, आईसीसी की वेबसाइट पर छपी खबर के अनुसार मार्श की वापसी को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। वो निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं। मार्श ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक विकेट लेने के साथ-साथ 225 रन बनाए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ लखनऊ में अर्धशतक लगाया था, जबकि इसके ठीक बाद पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा है। मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलिया टीम का अहम हिस्सा हैं और उनका सेमीफाइनल से पहले जाना टीम के लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

michel Marsh 01 1 | Sach Bedhadak

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस वर्ल्ड कप में डेविड वॉर्नर ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है, उन्होंने 6 मैचों में 413 रन बनाए हैं। वॉर्नर टीम के लिए इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, यदि अगर बॉलिंग की बात करें तो स्पिनर एडम जाम्पा ने प्रभावी प्रदर्शन किया है। जाम्पा ने 6 मैचों में 16 विकेट झटके हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 6 मैच खेले हैं और 4 मैचों में जीत दर्ज की है, उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड और अफगानिस्तान को हराना होगा, इसके बाद उसका बांग्लादेश से सामना होगा।