Rajasthan Election 2023: जयपुर के हवामहल से बीजेपी ने खेला हिंदू कार्ड, जानिए कौन है बालमुकुंद आचार्य

वामहल से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बालमुकुंद आचार्य को बनाया है। हाल ही में परकोटे पर बालमुकुंद आचार्य की सक्रियता बढ़ गई थी। ऐसे में बालमुकुंद आचार्य को बीजेपी ने टिकट देकर सभी को चौंका दिया है।

sb 2 2023 11 02T165051.082 | Sach Bedhadak

Balmukund Acharya Hawa Mahal Assembly: राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए बुधवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में CEC की बैठक के बाद बीजेपी ने आज अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 58 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है। हवामहल से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बालमुकुंद आचार्य को बनाया है। हाल ही में परकोटे पर बालमुकुंद आचार्य की सक्रियता बढ़ गई थी। ऐसे में बालमुकुंद आचार्य को बीजेपी ने टिकट देकर सभी को चौंका दिया है।

चार दिवारी में लगातार सक्रिय थे बालमुकुंद आचार्य

हाल ही में बालमुकुंद आचार्य जयपुर तार दिवारी के अंदर मंदिरों को लेकर काफी सक्रिय हो गए थे। इसको लेकर उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। शिव मंदिर मामले को लेकर उनके द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया गया था। इसमें उनके द्वारा आरोप लगाया गया था कि शिव मंदिर को जानबूझ कर खराब किया गया है। असामाजिक तत्वों की इस तरह की करतूत को कभी बर्दाश्त नही किया जाएगा।

बीजेपी का हिंदू कार्ड

हवामहल विधानसभा सीट पर मुस्लिम मतदाताओं की अच्छी संख्या है। यहां से हमेशा ब्राह्मण उम्मीदवार ही जीतता है। इस सीट पर लगातार भारतीय जनता पार्टी का भी कब्जा रहा, लेकिन पिछली बार कांग्रेस विधायक महेश जोशी कुछ वोटों से जीत गए थे। अब 2023 के चुनाव में बीजेपी के बालमुकुंद आचार्य को मैदान में उतार कर मुकाबला दिलचस्प बना दिया है।