World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक कुल 23 मैच हो चुके है। इस टूर्नामेंट में जितना शर्मसार पाकिस्तान टीम हुई है,…

Babar Azam 01 16 | Sach Bedhadak

World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक कुल 23 मैच हो चुके है। इस टूर्नामेंट में जितना शर्मसार पाकिस्तान टीम हुई है, कितनी कंट्रोवर्सी झेली है, उतना शायद ही किसी टीम के साथ किसी वर्ल्ड कप में हुआ है। पाकिस्तानी फैंस बाबर आजम को जमकर गालियां दे रहे है। पाकिस्तानी मीडिया चैनलों में इस बात की होड़ है कि बाबर आजम, हारिस रऊफ, कोच मिकी आर्थर को कौन ज्यादा बेइज्जत करता है। अगर पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन देखा जाए तो टीम ने काम भी कुछ इसी प्रकार का किया है। वर्ल्ड कप के 5 मैचों में से 3 मैच हार चुकी है और वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की रेस से वह लगभग बाहर है।

यह खबर भी पढ़ें:Shaheen Afridi टीम में क्यों है? बेटी आरवा के सवाल का शाहिद अफरीदी ने दिया मजेदार जवाब

भारतीय टीम के खिलाफ हार तो पाकिस्तान के लोग बर्दाश्त कर लेते है, क्योंकि यह उनके लिए कोई नई बात नहीं थी, लेकिन अफगानिस्तान से शर्मनाक हारकर दुनिया के सामने खुद की बेइज्जती करवा ली है। हाल ही कुछ दिनों पहले पाकिस्तान आईसीसी वनडे रैकिंग में नवर वन थी, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि कुछ सालों पहले क्रिकेट खेलना शुरु करने वाले अफगानियों ने हरा दिया।

babar azam 4 | Sach Bedhadak

अहमदाबाद में पाकिस्तान हुआ शर्मसार
जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम अहमदाबाद में भारत से लोहा लेने के लिए पहुंची तक तक सच्चाई को कबूल नहीं कर पा रही थी कि वह इतनी कमजोर साबित होगी। सवा लाख भारतीय क्रिकेट फैंस से खचाखच भरे स्टेडियम में रोहित एंड कंपनी ने पाकिस्तान को 191 रनों पर सिमेट दिया और 3 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया।


टीवी देख रहे भारतीय फैंस इस बात से निराश थे कि वो जब तक सोफे पर ढ़ग से बैठ पाते मैच खत्म हो चुका है, लेकिन इसके बाद जब पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी हार मिली, जब से पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बर्बादी शुरु हो चुकी थी। इस बर्बादी की आखिरी कील अफगानिस्तान ने चेन्नई में ठोकी तो उसके पूर्व क्रिकेटरों का खून खौल उठा, अब देखने वाली बात यह है कि बाबर आजम अपनी कप्तानी बचा पायेंगे या नहीं, क्या पाकिस्तान वर्ल्ड कप में वापसी कर पायेगा।

babar azam 04 | Sach Bedhadak

PAK की विश्व कप में खराब हालत होने के 5 कारण

(1) इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हालात निराशाजनक रही है, कई महत्वपूर्ण कैच और बाउंड्री छोडी।
(2) बाबर आजम अभी खराब फॉर्म में चल रहे है, उन्होंने इस टूर्नामेंट में केवल भारत के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी, इसके अलावा किसी भी मैच में उनका बल्ला नहीं चल पाया, जिसकी वजह से पाकिस्तान टीम की मिट्‌टी पलीट हो गई।
(3) तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ फॉर्म में नहीं हैं। उनकी हर कोई बल्लेबाज पिटाई कर रहा है।
(4) पाकिस्तान टीम के पास शादाब खान और मोहम्मद नवाज स्पिनर गेंदबाज है, जो अपनी गेंदबाजी से कुछ कमाल नहीं कर पा रहे है।
(5) वर्ल्ड कप में बाबर आजम की रणनीति बहुत कमजोर है, वो सही फैसला नहीं ले पा रहे है, उनके बल्लेबाज और गेंदबाज बुरी तरह फ्लॉप हुए है।