अशोक गहलोत की 2 बड़ी गारंटी, महिलाओं को हर साल ₹10 हजार…1.05 करोड़ फैमिली को ₹500 में सिलेंडर

झुंझुनूं के अरड़ावता में सीएम गहलोत ने महिलाओं के लिए दो बड़ी घोषणाएं की.

sach 1 2023 10 25T155804.003 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: झुंझुनूं के अरड़ावता में बुधवार को शीशराम ओला की मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय महाससचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में सीएम अशोक गहलोत ने दो बड़े ऐलान किए. गहलोत ने सरकार रिपीट होने पर महिलाओं को एक बड़ी गारंटी देते हुए कहा कि प्रदेश की महिलाओं को सम्मान के रूप में हर साल 2 या 3 किश्तों में 10 हजार रुपए प्रति महिला दिए जाएंगे.

इसके अलावा गहलोत ने ऐलान किया कि अगर सरकार वापस आती है तो 500 रुपए में 1 करोड़ 5 लाख फैमिली को सिलेंडर दिया जाएगा. मालूम हो कि अभी 500 रुपए में सिलेंडर सिर्फ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दिया जा रहा है. मालूम हो कि गहलोत सरकार लगातार जनता के लिए योजना लेकर आई है जिसके बाद अब चुनावों से पहले गारंटी दी जा रही है.

कर्नाटक में किया गया था प्रयोग

मालूम हो कि चुनावों से पहले बीते दिनों कर्नाटक सरकार ने भी महिलाओं को सशक्त बनाने और जेंडर इक्वलिटी को बढ़ावा देने के लिए रक्षाबंधन के मौके पर गृह लक्ष्मी योजना की शुरुआत की थी जिसके तहत लाभार्थियों को हर महीने 2-2 हजार रुपये दिए जाएंगे.

कर्नाटक में सरकार की इस स्कीम की शुरुआत राहुल गांधी ने की थी जहां कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक में सरकार आने पर यह गारंटी देने का वादा किया और इसके बाद सिद्धरमैया की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने इस चुनावी वादे को पूरा किया.

कर्नाटक में खूब चला था गारंटी कार्ड

बताया जा रहा है कि गारंटी कार्ड कांग्रेस की रणनीति का अगला हिस्सा है जिसे कर्नाटक में आजमाया गया था जो खूब चला था. गारंटी कार्ड के दम पर ही कांग्रेस कर्नाटक में शुरुआती कयासों के उलट प्रचंड बहुमत लाने में कामयाब रही थी जिसके बाद मध्य प्रदेश में भी कमलनाथ ने सरकार आने पर इस तरह का वादा किया है.  

यह लोग रहे मौजूद

प्रियंका गांधी, सीएम अशोक गहलोत, सुखजिंदर रंधावा, सचिन पायलट, गोविंद डोटासरा, गोविंदराम मेघवाल, जितेंद्र गुर्जर, रीटा कुमारी, राजकुमार शर्मा, जेपी चंदेलिया, कृष्णा पूनिया, मुकेश भाकर कई विधायक मंच पर, श्रवण कुमार, पुखराज पाराशर, मनीष यादव, जसवंत गुर्जर मौजूद रहे।