प्रियंका गांधी की मौजूदगी में बढ़ा कांग्रेस का कुनबा, विकास चौधरी कांग्रेस में शामिल, ममता-शोभारानी ने भी थामा हाथ

झुंझुनूं जिले के अरडावता में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि हमने जनता को रोजगार की गारंटी दी और राजस्थान में फिर से हमारी सरकार आई तो गृह लक्ष्मी गांरटी देंगे।

sach 1 2023 10 25T161323.318 | Sach Bedhadak

Priyanka Gandhi election rally : झुंझुनूं। बीजेपी का दामन थामने के माहौल में अब कांग्रेस भी अधिकारिक शुरूआत हो गई है। प्रियंका गांधी की झुंझुनूं रैली के दौरान बुधवार को बीजेपी के किशनगढ़ से बागी विकास चौधरी, धौलपुर बीजेपी विधायक शोभारानी कुशवाह और बूंदी की पूर्व विधायक और राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ममता शर्मा कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इस मौके पर प्रियंका गांधी, सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंद सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

झुंझुनूं जिले के अरडावता में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि हमने जनता को रोजगार की गारंटी दी और राजस्थान में फिर से हमारी सरकार आई तो गृह लक्ष्मी गांरटी देंगे। जिसके तहत परिवार की महिला मुखिया को हर साल 10 हजार रुपए देंगे। यह दो किश्तों में दिया जाएगा। इसके अलावा जरूरतमंदों को 500 रुपए में गैस का दायरा बढ़ाएंगे। प्रदेश के एक करोड़ 5 लाख परिवारों को 500 में गैस सिलेंडर मिलेगा। अभी 500 रुपए में सिलेंडर सिर्फ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मिल रहा है।

गहलोत बोले-कांग्रेस सरकार होगी रिपीट

उन्होंने कहा कि हमारी योजनाओं के बदौलत सरकार रिपीट होगी। हम अपने विपक्ष को भी सम्मान देते हैं, लेकिन ये दुश्मनी निकालते हैं। काले कानून बनाने वाली केंद्र सरकार को किसानों के आगे झुकना पड़ा और काले कानून वापस लेने पड़े। उन्होंने कहा कि हम चाहते थे प्रियंका गांधी पहली गारंटी होंगी, मैं गारंटी देता हूं सरकार हमारी आएगी। शीशराम ओला को जिस समय पद्मश्री मिला था, उस समय हम पढ़ते थे।

डोटासरा ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अग्निपथ लाकर केंद्र ने किसानों के साथ धोखा किया। आज उसका बदला लेने का समय आ गया है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार फिर बनेगी और दिल्ली में सरकार का तख्ता पलट होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र ने तीन काले कानून बनाए और किसानों को परेशान किया, लेकिन किसान के सामने केंद्र को झुकना पड़ा और तीनों काले कानून वापस लेने पड़े।

पायलट ने किया शेखावाटी में बड़ी जीत का दावा

इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने शेखावाटी में कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दों पर लड़ाई लड़ी। भाजपा साढ़े चार साल कमरों में बैठी रही और अब यात्रा निकाल रही है। शेखावाटी में किसान समुदाय ने हमेशा कांग्रेस का साथ दिया है और इस बार भी देगा। हर पीढ़ी का संगम लगातार बढ़ता जा रहा है, यह अच्छे संकेत है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की राजस्थान में कई सभाएं होगी।

कौन है आज जॉइन करने वाले तीन चेहरे

विकास चौधरी : 31 साल के विकास चौधरी डॉक्टरेट हैं, युवा चेहरे के तौर पर कांग्रेस में एंट्री ली है। 2018 के चुनाव में बीजेपी से लड़े थे और 65226 वोट लेकर भी हारे थे। वसुंधरा राजे गुट का माना जाता है और बताया जाता है कि पिछली बार उन्होंने ही टिकट दिलवाई थी।

ममता शर्मा : बूंदी की पूर्व विधायक और राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ममता शर्मा ने भी फिर से कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया है। 2018 के चुनावों में कोटा की पीपल्दा सीट से कांग्रेस के रामनारायण मीणा जीते थे जहां बीजेपी की ममता शर्मा को हार मिली थी। रामनारायण मीणा को कुल 72690 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी की ममता शर्मा को 57785 वोट हासिल हुए जिसके बाद ममता 14905 वोटों से हार गई। मालूम हो कि कोटा जिले की पीपल्दा सीट से बीजेपी ने अपने मौजूदा विधायक विद्याशंकर नंदवाना का टिकट काटकर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई बूंदी की पूर्व विधायक और राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ममता शर्मा को टिकट दिया था।

शोभारानी कुशवाहा : साल 2018 में धौलपुर से बीजेपी के टिकट पर जीती शोभारानी कुशवाहा ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया है। शोभारानी कुशवाहा ने हाल में सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात भी की थी। शोभारानी के पति बाबूलाल कुशवाहा हत्या मामले में जेल जाने के बाद वह 2017 के उपचुनाव में पहली बार विधायक बनी थी।

ये खबर भी पढ़ें:-चुनावी मौसम में जमकर हो रहा पैसे की हेराफारी का खेल! राजस्थान में 15 दिनों में 244 करोड़ की नकदी जब्त