‘मोदी जी का लिफाफा खाली है…’ प्रियंका बोलीं- सिर्फ खोखली घोषणाओं में विश्वास करते हैं PM मोदी

अरड़ावता (झुंझुनूं) में प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला,

sach 1 2023 10 25T165709.649 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों का बिगुल बजने के बाद कांग्रेसी खेमे से चुनावी रण में प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाल रखा है जहां बुधवार 25 अक्टूबर को प्रियंका ने अरड़ावता (झुंझुनूं) में पूर्व केंद्रीय मंत्री शीशराम ओला की प्रतिमा का अनावरण किया. वहीं इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने एक बार फिर पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. इसके अलावा प्रियंका ने गहलोत सरकार की योजनाओं को मंच से फिर गिनाया.

वहीं प्रियंका ने विजन वाली सरकार की बात करते हुए एक बार फिर भगवान देवनारायण मंदिर के दानपात्र में पीएम मोदी द्वारा डाले गए पैसे का मामला उठाते हुए तंज कसा. उन्होंने कहा कि मोदी के लिफाफे से उम्मीद कुछ थी लेकिन उसमें सिर्फ 21 रुपए निकले थे.

मालूम हो कि इससे पहले प्रियंका 10 सितंबर को टोंक और 20 अक्टूबर को दौसा जिले का दौरा कर चुकी हैं. वहीं अरडावता कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे शीशराम ओला का गांव है और यहां प्रियंका की सभा करवाना शेखावाटी के जातीय समीकरण साधने के तौर पर देखा जा रहा है. राजस्थान में फिलहाल 5 करोड़ 26 लाख मतदाता हैं जिनमें से 2 करोड़ 21 लाख महिलाएं हैं.

‘रोजगार के सारे साधन कर दिए खत्म’

प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर कोई सरकार युवाओं और बच्चों के भविष्य को नहीं देखती, उस सरकार के मुखिया के पास विजन नहीं है तो आपके लिए वो कोई मतलब की नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार सिर्फ दो लोगों (अडानी और अंबानी) के लिए चल रही है जहां सबकुछ उन्हें सौंपा जा रहा है.

प्रियंका ने कहा कि हर कोई चाहता है कि उनके बच्चों का बड़े होकर भविष्य बने लेकिन केंद्र की सरकार के पास इसका कोई रोडमैप नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सारे पीएसयू अपने उद्योगपति मित्रों को दे दिए जिससे रोजगार बनने की जगहें की खत्म हो गई.

महिला आरक्षण बिल पर बीजेपी ने बोला झूठ

वहीं प्रियंका ने कहा कि देश के किसानों ने आंदोलन किया, कितने ही शहीद हुए क्योंकि बीजेपी सरकार खेती किसानी को खत्म करने के लिए कानून लेकर आ रही थी. उन्होंने कहा कि किसानों की कोई सुनवाई नहीं हुई लेकिन जब चुनाव आए तब उनसे बात होनी शुरू की.

प्रियंका ने कहा कि महिला आरक्षण बिल पर बीजेपी ने लोगों से झूठ बोला क्योंकि ऐसा कानून पास किया है जो 10 साल तक लागू भी नहीं होगा. उन्होंने कहा कि इस सरकार में जनता की सुनवाई कहीं नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के युवाओं के लिए अग्निवीर योजना लेकर आई जिसमें युवाओं के भविष्य को नकार दिया गया है.

प्रियंका ने कहा कि क्या कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ नहीं मिल सकता है, पेंशन का बोलने पर पैसे नहीं होने का हवाला दिया जाता है लेकिन अपने उद्योगपति मित्रों का कर्जा माफ करने के लिए, विदेश यात्राओं और संसद के नए भवन पर खर्च करने के लिए इनके पास पैसे हैं.

‘देश में कहीं नहीं चिरंजीवी जैसी योजना’

प्रियंका ने कहा कि राजस्थान में चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना जिसमें 25 लाख की बीमा होता है, ऐसी योजना देश के किसी राज्य में नहीं है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 8 रुपए में इंदिरा रसोई खोलीं गई है. इसके अलावा 500 रुपए में गहलोत सरकार सिलेंडर दे रही है और महिलाओं को फ्री मोबाइल दिए गए हैं.

प्रियंका ने कहा कि यहां हमनें मिनिमम इनकम गारंटी एक्ट देने के साथ ही गिग वर्कर्स के लिए कानून लेकर आए हैं. वहीं यहां 309 नई सरकारी कॉलेज खोली गई है. इसके अलावा अन्नपूर्णा फूड पैकेट के माध्यम से हम जनता को राशन दे रहे हैं. प्रियंका ने कहा कि हमारे काम बीजेपी को हजम नहीं हो रहे हैं.