Sunil Gavaskar ने टेस्ट सीरीज से पहले सीनियर बल्लेबाजों से की अपील, रोहित शर्मा को लेकर दिया ये बड़ा बयान

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि भारतीय टीम के पास प्रोटियाज गेंदबाजों की तुलना में अनुभवी बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा…

Virat Kohli 01 63 | Sach Bedhadak

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि भारतीय टीम के पास प्रोटियाज गेंदबाजों की तुलना में अनुभवी बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी। सुनील गावस्कर ने कहा है कि टीम के सीनियर खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह की वापसी के बाद भारतीय टीम के पास प्रोटियाज गेंदबाजों की तुलना में अनुभवी बल्लेबाज हैं।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, वो अनुभवी बल्लेबाज हैं, जो हर जगह खेलकर आ रहे हैं। इसलिए, मुझे उम्मीद है कि वो इन 2 टेस्ट मैचों में बहुत सारे रन बनाएंगे। केवल इसलिए नहीं कि उनके पास बहुत प्रतिभा है। बल्कि इस बार, मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण उतना मजबूत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि एनरिक जैसे स्टार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति और कैगिसो रबाडा की संभावित कमी मेजबान टीम को नुकसान पहुंचा सकती है।

Sunil Gavskar 01 7 | Sach Bedhadak

सुनील गावस्कर ने कहा, एनरिक, रबाडा और एनगिडी की संभावित अनुपस्थिति के साथ साउथ अफ्रीकी आक्रमण में अनुभव कम नजर आ रहा है। मैं क्लास की कमी नहीं कह रहा हूं। मेरा मानना है कि यह दोनों बल्लेबाज (रोहित-कोहली) बहुत सारे रन बनाएंगे और टीम इंडिया को एक मजबूत स्कोर बनाएगी। बता दें कि टेस्ट सीरीज से पहले गावस्कर ने कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की मानसिक स्थिति पर भी चर्चा की। पूर्व बल्लेबाज ने सुझाव दिया कि रोहित टेस्ट मैचों में अपनी आक्रामक खेल शैली को बदलने पर विचार कर सकते हैं। भारतीय कप्तान ने 2023 वनडे विश्व कप में भारत की सर्वश्रेष्ठ शुरुआत की गारंटी के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

सुनील गावस्कर ने कहा, सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण चुनौती अपनी मानसिक स्थिति को टेस्ट मैच की स्थिति में लाना होगा। वो एकदिवसीय प्रारूप में बल्लेबाजी कर रहे हैं, जहां उन्होंने फैसला किया था कि वो आक्रामक भूमिका निभाएंगे और अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश करेंगे। उन्हें टेस्ट क्रिकेट के लिए दृष्टिकोण पूरी तरह से बदलना होगा क्योंकि उन्हें पूरे दिन बल्लेबाजी के संदर्भ में सोचना होगा। अगर वो पूरे दिन बल्लेबाजी करते हैं, तो, वह दिन के आखिरी में 180 या 190 रन बनाकर नॉटआउट रहने में सक्षम होंगे और भारत 300 से अधिक होगा।