IPL 2024 : Hardik Pandya की गैरमौजूदगी Rohit Sharma नहीं ये खिलाड़ी बन सकता है MI का कैप्टन?

IPL 2024 : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटंस (GT) से मुंबई इंडियंस (MI)…

Rohit sharma 01 36 | Sach Bedhadak

IPL 2024 : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटंस (GT) से मुंबई इंडियंस (MI) में कमबैक किया था। हार्दिक पांड्या के आते ही मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम का नया कप्तान बना दिया है। हालांकि इस वक्त हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर काफी खबरें सामने आ रही हैं। दरअसल, हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 में चोटिल हो गए थे, जिससे वह अभी तक रिकवर नहीं कर पाए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

हार्दिक आईपीएल 2024 तक फिट नहीं हो और पूरा सीजन नही खेलें। वहीं कुछ रिपोर्ट कह रही हैं कि हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट हैं और आगामी अफगानिस्तान टी20 सीरीज के साथ-साथ आईपीएल 2024 का हिस्सा भी होने वाले हैं। हालांकि अब सवाल उठता है कि यदि अगर भारतीय ऑलराउंडर समय के साथ फिट नहीं हुए तो आईपीएल 2024 में MI की कप्तानी कौन कर सकता है!

bumrah 01 11 | Sach Bedhadak

(1) जसप्रीत बुमराह
टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस के अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में एमआई के कप्तान बन सकते हैं। उन्होंने कई मौको पर भारतीय टीम की कप्तानी भी की है। वहीं वो मुंबई इंडियंस के साथ 2013 से जुड़े हुए हैं। उन्होंने आईपीएल में 120 मैचों में 145 विकेट झटके हैं।

Surykumar Yadav 01 7 | Sach Bedhadak

(2) सूर्यकुमार यादव
टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी कप्तानी का अच्छा विकल्प हैं। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम की अगुवाई की थी। उन्होंने अपनी कप्तानी स्किल्स से सबको चौका दिया था। वहीं सूर्यकुमार भी मुंबई इंडियंस के पुराने खिलाड़ी है। उन्होंने आईपीएल में 139 मैचों में 3249 रन बनाए हैं।