फलोदी में खेलते-खेलते पानी के हौद में गिरी तीन बच्चियां, एक को बचाने के चक्कर में तीनों की मौत

फलोदी। राजस्थान के फलोदी जिले में खेलते-खेलते तीन बच्चियां पानी के हौद में गिर पड़ी। पानी में डूबने से तीनों बच्चियों की मौत हो गई।…

New Project 2023 12 25T191642.323 | Sach Bedhadak

फलोदी। राजस्थान के फलोदी जिले में खेलते-खेलते तीन बच्चियां पानी के हौद में गिर पड़ी। पानी में डूबने से तीनों बच्चियों की मौत हो गई। मृतक तीनों बच्चियां सगी बहनें है। तीन बच्चियों की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया। ग्रामीण बच्चियों को बचाने के लिए दौड़े और तीनों को पानी से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने तीनों बच्चियों को मृत घोषित कर दिया। इधर, बच्चियों की मौत की सूचना पर लोहावट सीआई बद्रीप्रसाद मीणा अस्पताल पहुंचे और मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिनजों को सौंपकर मामले की जांच शुरू कर दी है। यह घटना जोधपुर जिले के लोहावट थाना क्षेत्र के शैतानसिंह नगर गांव के कृषि फार्म पर बने हौद की है।

लोहावट थाने के सीआई बद्रीप्रसाद मीणा ने बताया कि करीब चार बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि शैतानसिंह नगर के पास स्थित पाली बगरा गांव में महेंद्र सिंह के खेत में पानी का हौद बना हुआ है। यहां पर पाली जिले के कुंभाराम मेघवाल का परिवार कृषि कार्य करता है। सोमवार दोपहर को कुंभाराम की बहन व तीन बेटियां खेलती हुए घर से बाहर निकल गई। यहां से आगे पड़ोस के खेत में पहुंच गई। तीन लड़कियां संध्या (10), दीपिका (8) और बबलू (7) पुत्री भगवानराम मेघवाल खेल रही थी। इनमें से एक बच्ची खेलते-खेलते पानी के हौद तक पहुंच गई।

इस दौरान बच्ची का पैर फिसल गया और पानी से भरे हौद में जा गिरी। बच्ची को पानी में डूबता देख वहां मौजूद उसकी दोनों बहनों ने उसे बचाने की कोशिश की। बहन को बचाने के चक्कर में तीनों बहनें पानी से भरे हौद में डूब गई। पानी में डूबने से तीनों की मौत हो गई।

जब तीनों बच्चियां बाहर नहीं आईं तो चौथी बालिका वापस अपने खेत गई और परिवार के लेागों को घटना के बारे में बताया। इसके बाद परिजन और ग्रामीण वहां पहुंचे। वहां जाकर देखा तो तीनों बच्चियां पानी में गिरी पड़ी थी। इसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों को जानकारी दी। सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और तीनों बच्चियों को पानी से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने तीनों बच्चियों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि तीनों बच्चियां आपस में सगी बहन हैं। पुलिस ने तीनों मृतक बच्चियों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिनजों को सौंपकर मामले की जांच शुरू कर दी है।