IND vs WI : Mohammed Siraj की अचानक हुई टीम इंडिया से छुट्‌टी, मुकेश कुमार कर सकते हैं डेब्यू

IND vs WI : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया गया है। वो…

M Siraj 01 | Sach Bedhadak

IND vs WI : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया गया है। वो टेस्ट सीरीज में भाग लेने वाले आर अश्विनअजिंक्य रहाणे और नवदीप सैनी के साथ ही भारत लौट गए हैं। एक रिपोर्ट के अुनसार, मोहम्मद सिराज को वनडे सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन चयन समिति ने अचानक उन्हें आराम देने का फैसला कर लिया है। बता दें कि मोहम्मद सिराज ने दूसरे टेस्ट में 5 विकेट हासिल किए थे और टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भी उन्होंने 2 विकेट चटकाए थे।

यह खबर भी पढ़ें:- भारत-पाकिस्तान मैच का नवरात्रि से खास कनेक्शन! 16 सालों के रिकॉर्ड बता रहे हैं इस दिन बरसती है जमकर कृपा

mukesh 2 | Sach Bedhadak

मोहम्मद सिराज की छुट्‌टी, मुकेश कुमार को मिल सकता है मौका
टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को वनडे सीरीज से अचानक आराम दे दिया है। अब सवाल यह उठता है कि सिराज की जगह किसको टीम में लिया जायेगा। इसपर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ हैं। इसका मतलब 27 जुलाई को होने वाले वनडे में भारतीय टीम के पास उमरान मलिक, जयदेव उनादकट, शार्दूल ठाकुर और मुकेश कुमार जैसे तेज गेंदबाज उपलब्ध होंगे।

बता दें कि मोहम्मद सिराज की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में वनडे में डेब्यू का मौका मिल सकता है। ऑलराउडर हार्दिक पांड्या के रूप में पेस बॉलिग ऑलराउंडर के होने से शार्दूल ठाकुर को आराम दिया जा सकता है। बता दें कि मुकेश कुमार ने दूसरे टेस्ट में डेब्यू का मौका भी मिला था, जिसमें वो खरे उतरे और उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 विकेट चटकाए। जबकि जयदेव उनादकट को 2 टेस्ट में कोई विकेट नहीं मिला है, इसी वजह से मुकेश कुमार को प्राथमिकता देकर वनडे डेब्यू कराया जा सकता है।

team india 01 4 | Sach Bedhadak

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम की प्लेइंग-11
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन/संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *