Lok Sabha Election 2024: ‘हनुमान बेनीवाल कमजोर नेता’ ज्योति मिर्धा ने नामांकन दाखिल कर किया पलटवार

Lok Sabha Election 2024: भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा ने नागौर ससंदीय क्षेत्र से लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया।

jyoti mirdha | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में नागौर लोकसभा सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) और भाजपा के लिए नाक का सवाल बनी हुई है। एक तरफ नागौर हनुमान बेनीवाल का क्षेत्र माना जाता है तो दूसरी तरफ बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा नागौर से पूर्व सांसद हैं। ज्योति मिर्धा 2023 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुई थी। हनुमान बेनीवाल कांग्रेस के साथ गठबंधन कर नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

ज्योति मिर्धा ने आज अपना नामांकन दाखिल किया तो बुधवार यानी कल बेनीवाल अपना नामांकन भरेंगे। नामांकन दाखिल करने के बाद ज्योति मिर्धा ने कांग्रेस और हनुमान बेनीवाल पर तीखा हमला किया। उन्होंने बेनीवाल को कमजोर नेता बताया।

यह खबर भी पढ़ें:-इन 4 महिला प्रत्याशियों की चारों तरफ चर्चा, राजस्थान से लोकसभा के रण में दे रही जोरदार टक्कर

कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में नामांकन भरा

ज्योति मिर्धा ने मंगलवार सुबह 10:15 बजे कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं कल संयुक्त आएलपी और कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल अपना पर्चा दाखिल करेंगे। नागौर कलेक्ट्रेस में नामांकन दाखिल करते समय ज्योति मिर्धा के साथ मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर भी मौजूद रहे।

‘नागौर में बीजेपी का माहौल’

नागौर संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने के बाद भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि यहां हमारे पक्ष में माहौल है और यह सीट हम जरूर जीतेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि नागौर में पेयजल व्यवस्था को सुधारना हमार प्राथमिकता है। पिछली जब सांसद बनीं थी तो मैं इंदिरा गांधी नगर प्रोजेक्ट लेकर आई थीं। नागौर लोकसभा सीट से ज्योति मिर्धा 15वीं लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव लड़ चुकी हैं और बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी।

19 अप्रैल को होगा मतदान

पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीटों गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-जहां जन्मे रामायण के ‘श्रीराम’, भाजपा ने वहीं से बनाया उम्मीदवार, तीन बार के विधायक की काटी टिकट