जहां जन्मे रामायण के ‘श्रीराम’, भाजपा ने वहीं से बनाया उम्मीदवार, तीन बार के विधायक की काटी टिकट

Lok Sabah Election 2024 : रामानंद सागर की ‘रामायण’ में राम का किरदार निभाने वाले वाले अभिनेता अरुण गोविल को भाजपा ने मेरठ से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है।

arun govil | Sach Bedhadak

Lok Sabah Election 2024 : जयपुर। भाजपा ने मेरठ लोकसभा से अभिनेता अरुण गोविल को प्रत्याशी घोषित कर उन तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है जो अपनी टिकट की दावेदारी जता रहे थे। पार्टी ने मेरठ से वैश्य और गाजियाबाद से क्षत्रिय समाज का प्रत्याशी उतारकर भाजपा ने दोनों समाजों का कोटा पूरा किया है। दरअसल, अरुण गोविल के नाम का ऐलान करने से पहले मेरठ से वैश्य समाज के कई नेता अपनी दावेदारी ठोक रहे थे।

तीन बार से विधायक अमित अग्रवाल की मजबूत दावेदारी थी। इसके अलावा उपभोक्ता सहकारी संघ के अध्यक्ष संजीव गोयल सिक्का, पूर्व महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, व्यापारी नेता विनीत अग्रवाल शायदा, महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज, हापुड़ से विकास अग्रवाल और सुधीर अग्रवाल टिकट के लिए दावेदारी जता रहे थे।

यह खबर भी पढ़ें:-‘किसान के बेटों का क्या होगा…हम कब चुनाव लडेंगे?’ टिकट नहीं मिलने पर नरेश मीणा ने दिखाए तीखे तेवर

जीत के अंतर से कटा टिकट

भाजपा ने अपनी पहली सूची में पश्चिम की चार सीटों के प्रत्याशी घोषित नहीं करके मेरठ और गाजियाबाद के टिकट बदलने का संकेत दिया था। दरअसल, पार्टी तीन बार के सांसद राजेंद्र अग्रवाल को चुनाव नहीं लड़ाना चाहती थी। दरअसल, पिछली बार लोकसभा चुनाव में राजेंद्र यादव बहुत ही कम अंतर से जीते थे। उन्होंने 4729 वोटों से बसपा-सपा गठबंधन के प्रत्याशी याकूब को हराया था। पार्टी हाइकमान ने फैसला किया जहां प्रत्याशी कम अंतर से जीते हैं वहां किसी सेलिब्रेटी को टिकट दिया जाए। इसलिए मेरठ लोकसभा सीट से अरुण गोविल को टिकट दिया गया।

फिल्म ‘पहेली’ से शुरू किया कॅरियर

12 जनवरी, 1958 को मेरठ कैंट में जन्मे अरुण गोविल को रामानंद सागर की ‘रामायण’ में राम का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। उनके पिता एक सरकारी कर्मचारी थे। अरुण बिजनेसमैन बनने के लिए मुंबई गए थे, लेकिन किस्मत में अभिनेता बनना लिखा था। उन्होंने 1977 में फिल्म ‘पहेली’ से एक्टिंग डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें लोकप्रियता राम के किरदार से मिली। अरुण गोविल ने अभिनेत्री श्रीलेखा से शादी की है। उनके दो बच्चे हैं, सोनिका और अमल।

कई धार्मिक सीरियल्स में किया काम

रामाण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने कई धार्मिक सीरियल्स में काम किया है। इनमें लव-कुश, विश्वामित्र और बुद्धा नाम के टीवी शो में राजा हरिश्चंद्र का रोल भी निभाया। टीवी सीरियल विक्रम बेताल में राजा विक्रम बने। इसके अलावा अरुण ने ‘श्रद्धांजलि’, ‘इतनी सी बात’, ‘जियो तो ऐसे जियो’, ‘सावन को आने दो’ जैसी कई फिल्मों में भी नजर आए।

यह खबर भी पढ़ें:-जोधपुर में जंग के मैदान में आमने-सामने राजपूत चेहरे, क्या कांग्रेस का 2014 वाला फॉर्मूला फिर होगा फेल?